गाय के गोबर से बनेगा पेंट, प्रदेश के सरकारी कार्यालयों में किया जाएगा इस्तेमाल

punjabkesari.in Monday, Nov 07, 2022 - 05:56 PM (IST)

फतेहाबाद(रमेश): पंचकूला जिले के पिंजौर स्थित गौशाला में गाय के गोबर से पेंट तैयार किया जा रहा है, जिसका इस्तेमाल प्रदेश के सरकारी कार्यालयों में किया जाएगा। पंचायती राज विभाग द्वारा इसे लेकर प्रस्ताव भी रखा गया है। इस प्रपोजल के अप्रूव होते ही हरियाणा में इस योजना पर काम शुरू कर दिया जाएगा। यह जानकारी खुद प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने दी। डिप्टी सीएम सोमवार को फतेहाबाद की स्वामी सदानंद प्रणामी गौशाला गौशाला में रक्तदान शिविर में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होने पहुंचे थे। इस मौके पर दुष्यंत चौटाला ने भी रक्तदान किया।

 

PunjabKesari

 

पंचायत विभाग ने प्रपोजल किया तैयार, मंजूरी के बाद होगा लागू

 

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि गोबर से पेंट बनाकर सरकारी कार्यालयों में इस्तेमाल करने की योजना से गौशालाओं को काफी फायदा होगा। इससे जहां गोबर के निपटान में आसानी होगी तो वहीं गौशाला की आय भी बढ़ जाएगी। डिप्टी सीएम ने कहा कि इस प्रकार योजना के लागू होने से गौशाला को अपना खर्चा निकालना आसान हो जाएगा। दुष्यंत चौटाला ने इस अवसर पर स्वामी सदानंद प्रणामी गौशाला को अपनी ओर से सौर ऊर्जा संयंत्र देने की घोषणा भी की, ताकि गौशाला में बिजली के बिल की बचत हो सके।

 

आदमपुर में हुई गठबंधन की जीत: दुष्यंत चौटाला

 

आदमपुर उपचुनाव में भव्य बिश्नोई की जीत को लेकर उपमुख्यमंत्री ने कहा कि इसके बाद यह साबित हो गया है कि लोग गठबंधन के काम से खुश हैं और चाहते हैं कि हरियाणा में आगे भी गठबंधन की सरकार बने। उन्होंने कहा कि इनेलो और आम आदमी पार्टी के उम्मीदवारों की जमानत जब्त हुई है। इसलिए आप और इनेलो को इस बात पर विचार करना चाहिए कि आज दोनों ही पार्टियां हरियाणा में कहां खड़ी हैं। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि बूंद-बूंद से ही सागर भरता है और आगामी चुनावों में भी गठबंधन को बड़ी जीत मिलेगी।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static