शहर में बढ़ा अपराध का ग्राफ, लूटपाट के इरादे से मां-बेटी को रोका

punjabkesari.in Sunday, Feb 14, 2021 - 10:22 AM (IST)

यमुनानगर : एक तरफ किसान आंदोलन में कानून व्यवस्था बनाने के लिए पुलिस प्रशासन पूरे दल बल के साथ लगा है। दूसरी ओर आपराधिक तत्वों को मौका मिल रहा है अपराध को अंजाम देने का। पुलिस भी मानती है कि कहीं न कहीं किसान आंदोलन में लगी पुलिस की वजह से कानून व्यवस्था प्रभावित हो रही है। शनिवार की रात गोबिंदपुरी क्षेत्र में 3 ऐसी घटनाएं हुई, जिससे यह पता लगता है कि अपराधिक तत्व हर समय अपराध करने की फिराक में रहते हैं। रात के समय भगवान परशुराम सामुदायिक केंद्र में आधे-अधूरे पड़े निर्माण से 2 युवकों को गांव वासियों ने धर दबौचा। इन युवकों का कहना था कि किसी ने उनका मोबाइल छीन लिया है और वे तो उस चोर की तलाश करते हुए यहां पहुंचे हैं जबकि ऐसा कुछ नहीं था।

मौके पर गांववासी अजय कुमार, सुलेख, अमित तथा मनोज ने बताया कि यह युवक किसी अपराध की फिराक में थे लेकिन इनके मोबाइल की जलती लाइट से गांववालों ने इन्हें पकड़ लिया और फिर यह बहाना बनाने लगे। गौरतलब है कि इस परिसर में आधे अधूरे निर्माण में युवा समैक पीने के लिए पहुंचते हैं क्यूंकि यहां कोई देखने वाला नहीं है और फिर अपराधिक गतिविधियों को अंजाम देते हैं। गांववालों ने इन युवकों को डांटकर धमकी देकर वहां से भगा दिया। इसी प्रकार गांव के दूसरे छोर पर एक मोटरसाइकिल इसी प्रकार के युवकों ने चोरी कर ली। इस घटना की सारी रिकाॄडग भी सी.सी.टी.वी. में कैद हो गई। 

इसी क्षेत्र में एक ओर घटना को 3 मोटरसाइकिल सवार युवकों ने अंजाम देने का प्रयास दिया। मिली जानकारी के अनुसार गांव के ही चौराहे पर जब गांव की एक महिला और उसकी बेटी स्कूटी से जा रही थी तो उन्हीं के घर के बाहर प्रोफैसर कालोनी की ओर से आ रहे 3 बाइक सवार युवकों ने उन्हें रोका और उनके साथ अभद्र व्यवहार किया। किसी तरह यह महिला व बेटी अपने घर में घुसे तो यह युवक थोड़ा आगे जाकर फिर इनके पीछे वापस आए लेकिन तब तक गांव का ही एक लड़का इनके पीछे लगा और ये तीनों युवक गाली-गलौच करते हुए वहां से फरार हो गए। यह युवक भी किसी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे। गांव के ही सामाजिक कार्यकत्र्ता दीपक त्यागी, विशाल आदि ने बताया कि इन दिनों नशे का कारोबार तेजी से बढ़ रहा है जिसकी वजह से इस प्रकार के युवक चोरी-चकारी की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। उन्होंने पुलिस प्रशासन से भी मांग की है कि इस क्षेत्र में पुलिस गश्त बढ़ाई जाए ताकि अपराधों पर अंकुश लग सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static