CRPF भर्ती फर्जीवाड़ाः 4 लाख में दिलवाई थी दूसरे से परीक्षा, एक और आरोपी किया काबू

punjabkesari.in Saturday, Feb 15, 2020 - 11:45 AM (IST)

सोनीपत : सी.आर.पी.एफ .भर्ती में हुए फर्जीवाड़े में लिखित परीक्षा पास कराने के लिए 4 लाख रुपए लेकर दूसरे से दिलवाने के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी गांव बरोदा का रहने वाला सुमित है। पुलिस ने आरोपी को एक दिन के रिमांड पर लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। आरोपी ने बनवासा के रहने वाले अजय के स्थान पर परीक्षा दिलाने के लिए दूसरे को बिठाया था।  पुलिस अब उसके बारे में पता लगा रही है।

27 अगस्त, 2019 को भर्ती बोर्ड के चेयरमैन व सी.आर.पी.एफ . चंडीगढ़ के द्वितीय कमांडैंट संजय कुमार ने राई थाना में शिकायत दी थी कि गु्रप केन्द्र खेवड़ा में सी.आर.पी.एफ . सिपाही भर्ती के लिए लिखित परीक्षा में कई अभ्यॢथयों ने दूसरे से परीक्षा दिलवाई थी। बाद में वह फिजिकल देने खुद आ गए थे। जिस पर डी.आई.जी. (भर्ती) नई दिल्ली की तरफ  से पत्र मिला था कि जिन अभ्यॢथयों की बायोमीट्रिक हाजिरी मिलान नहीं कर रही है उन्हें परीक्षा से हटा दिया जाए और उनके खिलाफ  पुलिस में मुकद्दमा दर्ज कराया जाए। जिस पर राई पुलिस ने अंगूठे का मिलान नहीं होने पर चरखी दादरी के गांव पंडवान के अनिल कुमार, गांव रानीला के योगेश कुमार, पानीपत के गांव जलमाना के सच्चेंद्र तथा भिवानी के गांव खरक खुर्द निवासी सुरेश पर मुकद्दमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया था। 

पुलिस मामले में गांव गंगाना के प्रदीप, चिढ़ाना के सोनू, गांव भावड़ निवासी मोनू व आजाद, गांव बिधलान के नितिन, झज्जर के गांव लडरावण के धीरज व दुबलधन के देवेंद्र, चरखी दादरी के गांव अचीना टाल के रहने वाले दीपक, विनित, गांव भागेश्वरी का रहने वाले जगबीर, गांव सिसाना का रहने वाले अमित, रोहतक के गांव गिजी के रहने वाले संदीप, बोहर के हिमांशु, गांव बनवासा के अजय व झज्जर के सिलानी गांव के रहने वाले सोनू व पाई गांव के अनिल, पुगथला गांव के सुनील कुमार उर्फ  छोटू को पहले काबू कर लिया था। मामले में अब एस.आई. रणबीर सिंह की टीम ने गांव बरोदा के रहने वाले सुमित को गिरफ्तार किया है। 

गिरफ्तार आरोपी पर आरोप है कि उसने बनवासा गांव के अजय को परीक्षा में पास करवाने के लिए उससे 4 लाख रुपए लिए थे। आरोपी ने बाद में किसी अन्य को अजय के स्थान पर परीक्षा देने के लिए बिठा दिया था। पुलिस ने सुमित को अदालत में पेश कर एक दिन के रिमांड पर लिया है। पुलिस अब परीक्षा देने वाले का पता लगा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static