CRS यूनिवर्सिटी में रात में पड़ा छापा, भर्तियों को लेकर विवादों में रही है university

punjabkesari.in Monday, Jan 25, 2021 - 09:15 AM (IST)

जींद : जींद की सरकारी चौधरी रणबीर सिंह यूनिवर्सिटी में रविवार देर रात डायरैक्टर हायर एजुकेशन की टीम ने छापा मारा। टीम ने देर रात यूनिवर्सिटी के प्रशासनिक ब्लॉक को खुलवाकर भर्तियों से जुड़े अहम रिकॉर्ड की जांच की। अंतिम समाचार मिलने तक जांच जारी थी। जिस तरह रविवार को अवकाश के दिन ओर वह भी देर रात जांच के लिए पंचकूला मुख्यालय से टीम पहुंची है उससे साफ है कि मामला बेहद गंभीर है। यूनिवर्सिटी प्रशासन की चुप्पी इसे और गंभीर बना रही है।

जानकारी अनुसार रविवार देर रात हरियाणा हायर एजुकेशन के पंचकूला मुख्यालय से सरकारी गाड़ी में अधिकारियों की टीम तहसीलदार मनोज अहलावत को साथ लेकर यूनिवर्सिटी पहुंची। टीम ने रात लगभग 8.30 बजे प्रशासनिक ब्लॉक खुलवाया। मीडिया की एंट्री सिक्योरिटी से बंद करवाकर रिकॉर्ड की जांच शुरू कर दी। कहा यह जा रहा है कि यूनिवर्सिटी की इन हाल ही में हुई भर्तियों में बड़े स्तर पर गड़बड़ी की शिकायतें सरकार को मिली थीं। इनमें कई तरह के गंभीर आरोप यूनिवर्सिटी के कत्र्ता-धत्र्ताओं पर लगाए गए थे। पिछले सप्ताह कुछ भर्तियों पर उस समय रोक लगाई गई थी जब इंटरव्यू चल रहे थे। रविवार देर रात मुख्यालय की टीम के जांच के लिए यूनिवर्सिटी में पहुंचने को इन शिकायतों से जोड़कर देखा जा रहा है।

भर्तियों को लेकर विवादों में रही है यूनिवर्सिटी
जींद की यह यूनिवर्सिटी भर्तियों को लेकर शुरू से ही विवादों में रही है। कभी भर्तियों को लेकर लड़कियों के यौन शोषण की शिकायत हुई, तो कभी पैसों में नौकरी देने के आरोप लगे। पिछले साल यूनिवर्सिटी के एक प्रधायपक ने सहायक प्रोफैसरों की भर्ती में योग्य उम्मीदवारों की बजाय अपने चहेतों को भर्ती करने के आरोप लगाते हुए धरना भी दिया था। यूनिवर्सिटी के पूर्व रजिस्ट्रार डॉ. राजवीर मोर ने भी इसी तरह के आरोप लगाते हुए रजिस्ट्रार डॉ. राजेश पूनिया और तत्कालीन वी.सी. की नियुक्ति पर भी सवाल खड़े करते हुए राज्यपाल को शिकायत की थी। यह अलग बात है कि संबंधित अधिकारियों ने आरोपों को नकार दिया था।

रजिस्ट्रार ने नहीं उठाया फोन
रविवार देर रात यूनिवर्सिटी में हायर एजुकेशन मुख्यालय पंचकूला की टीम के छापे और जांच को लेकर रजिस्ट्रार डॉ. राजेश पूनिया के फोन पर कई बार कॉल की गई मगर उन्होंने कॉल अटैंड नहीं की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Manisha rana

Recommended News

Related News

static