मुख्य शिक्षक से डी.डी. पावर लेने से भड़के विद्यार्थी, गेट पर जड़ा ताला

punjabkesari.in Thursday, Dec 05, 2019 - 12:29 PM (IST)

मंडी आदमपुर (भारद्वाज) : गांव बगला के राजकीय हाई स्कूल में बुधवार को एक अजीब मांग को लेकर स्कूल के गेट पर ताला जड़कर नारेबाजी की। मामला था मुख्य शिक्षक से डी.डी. लेने का और भी दूसरे गांव के स्कूल मुखिया का। हुआं यूं कि गांव बगला के राजकीय हाई स्कूल में मुख्य शिक्षक का पद काफी महीनों से रिक्त पड़ा है। जिस पर विभाग ने गांव काबरेल के राजकीय हाई स्कूल के मुख्य शिक्षक सुरेंद्र राव को स्कूल के कामकाज सुचारू रूप से करने के लिए डी.डी. पावर दे दी थी।

डी.डी. पावर मिलने के बाद सुरेंद्र राव ने स्कूल की काया पलट दी और अनेक विकास के कार्य करवाए। रोजमर्रा की तरह बुधवार को भी जब विद्यार्थी स्कूल में आए और उनको पता चला कि सुरेंद्र राव से डी.डी. पावर विभाग ने वापस ले ली है और वह अब स्कूल में नहीं आएंगे तो विद्यार्थी भड़क गए और कक्षाओं का बहिष्कार कर स्कूल के  मुख्य गेट पर ताला जड़ दिया।

ताला जडऩे की सूचना पाकर अनेक ग्रामीण विद्याॢथयों के समर्थन में आ गए। खंड शिक्षा अधिकारी कुलदीप खटकड़ मौके पर पहुंचे और विद्याॢथयों व ग्रामीणों से समस्या पूछी। समस्या जानने के बाद उन्होंने उच्चाधिकारियों से बात की जिसके बाद स्कूल की डी.डी. पावर फिर से सुरेंद्र राव को दे दी गई।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static