दादा रामबिलास शर्मा के महेंद्रगढ़ आवास पर आने का मिला मौका, मेरे लिए सौभाग्य की बात: दुष्यंत

punjabkesari.in Wednesday, Mar 30, 2022 - 07:03 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी) : मेरा सौभाग्य है कि मुझे लगभग 12-13 साल बाद दादा रामबिलास शर्मा के महेंद्रगढ़ आवास पर आने का मौका मिला 12-13 साल  पहले जब यहां पर चुनाव था तब मैं और रामबिलास शर्मा बिमार थे मै उनका हाल चाल जानने यहां आया था तथा उनके पुत्र गौतम शर्मा के साथ गांव-गांव गली-गली चुनाव प्रचार में घूमे थे। और उक्त बातें हरियाणा के उप मुख्यमंत्री चौधरी दुष्यंत चौटाला ने पूर्व शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा के आवास पर कहीं। 

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि दादा रामबिलास शर्मा के परिवार का और मेरे परिवार का 4 पीढीयो का नाता रहा है। चौधरी देवीलाल के साथ अमरजैंसी में दादा रामबिलास शर्मा जेल में बंद रहे राजस्थान व हरियाणा में किए गए संघर्ष में चौ. देवी लाल के साथ रहे। चौधरी ओमप्रकाश चौटाला के साथ सरकार में वजीर रहे। पिताजी चौ. अभय सिंह चौटाला के साथ सरकार में रहे और राय मलिकपुर से चंडीगढ़ तक पिताजी द्वारा की गई पैदल यात्रा में कंधे से कंधा मिलाकर साथ रहे। आज भी रामबिलास शर्मा इस हरियाणा प्रदेश में भाजपा-जजपा गठबंधन को साथ लेकर चल रहे हैं। इस मौके पर जयराम सदन महेंद्रगढ़ में ब्राह्मण समा, सैनी समाज, राजपूत समाज, यादव समाज, धानक समाज, हरिजन समाज सहित अनेको समाज के लोगों ने उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला को सम्मान के रूप में पगड़ी पहनाकर स्वागत किया।

पूर्व मंत्री रामबिलास शर्मा द्वारा महेंद्रगढ़ विधानसभा क्षेत्र में 11 गौशालाओं में गायों के लिए टीन शैड,पानी व अन्य व्यवस्था की मांग पर बोलते हुए उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि रामबिलास जी आप 2 या 3 अप्रैल को चंडीगढ़ आयेंगे आप जहां-जहां गौशालाओं में पानी टीन शैड या अन्य कोई व्यवस्था की कमी है लिख कर ले आना मैं साइन कर दूंगा मेरे लिए बड़े सौभाग्य की बात होगी कि मुझे गौ सेवा करने का अवसर मिलेगा। उन्होंने कहा कि गौ सेवा कभी व्यर्थ नहीं जाती मनुष्य को अपने जीवन का सुधार करने के लिए गौ सेवा अवश्य करनी चाहिए।

बाद में पत्रकार वार्ता में पूछे गए सवालों के जवाब में उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार ने पंजाब में चुनावी सत्ता हथियाने के लिए लोक लुभावनी अनेको घोषणाएं कर दी अब पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इन घोषणाओं को पूरा करवाने के लिए धन मांग रहे हैं। उन्होंने कहा कि कहने और करने में बहुत फर्क है सत्ता हथियाने के लिए पंजाब में आम आदमी पार्टी ने अनेकों घोषणाएं कर दी यह भविष्य में पता चलेगा कि आम आदमी पार्टी कितनी उन घोषणाओं पर अमल करेगी। अहीर रेजिमेंट के गठन पर पूछे गए सवाल के जवाब में उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि वें व उनकी पार्टी अहीर रेजिमेंट गठन की मांग का समर्थन करते हैं जब वे अमरीका में अध्ययन करते थे तो उन्हें पढ़ाई के दौरान पता चला कि अंग्रेजी हुकूमत से अमर शहीद राव तुला राम ने देश को आजाद कराने के लिए लड़ाई लड़ी थी और अंग्रेजों के छक्के छुड़ाए थे।

आजादी के बाद सेना में अहीरों का देश के प्रति बहुत बड़ा बलिदान का इतिहास है इसलिए वे अहीर रजिमेंट की मांग का समर्थन करते हैं। प्रधानमंत्री आवास योजना में गड़बड़ी पर पूछे गए सवाल के जवाब में उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश सरकार किसी भी तरह के गबन व अपराध पर तुरंत एक्शन लेती है चाहे वह एचपीएससी का मामला हो, चाहे तहसील कार्यालय का मामला हो, चाहे 2 दिन पहले भिवानी नगर परिषद में घोटाला का मामला हो जिसमें कांग्रेस के एक विधायक का भतीजा भी शामिल है कार्रवाई कर गिरफ्तार करने का कार्य किया है। उन्होंने रणदीप सिंह सुरजेवाला के महंगाई बढ़ने के सवाल पर चुटकी लेते हुए कहा कि रणदीप सिंह सुरजेवाला दिल्ली में बैठकर राजनीति करते हैं वे धरातल पर आकर पता करें कि भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार ने प्रदेश में आम व्यक्ति के लिए क्या-क्या कार्य किए हैं।

उन्होंने पूर्व मंत्री रामबिलास शर्मा के आवास मिले सम्मान पर आभार व्यक्त करते हुए कहा कि मुझे जो मान सम्मान मिला है उसको मैं भुला नहीं सकता हर बिरादरी ने मुझे सम्मान स्वरूप पगड़ी पहनाने का कार्य किया है। इस मौके पर पूर्व शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने कहा कि उन्होंने चौधरी देवीलाल परिवार की चार पीढ़ियों के साथ कार्य किया है चौधरी देवी लाल के रोहतक जेल में बंद रहने के दौरान मुझे उनकी सेवा करने का मौका मिला मेरे लिए सौभाग्य की बात है। संघर्ष के दौरान उन्होंने उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर प्रदेश की अमन चैन व खुशहाली के लिए संघर्ष किया है उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा व जजपा सरकार मिलकर 36 बिरादरी के कल्याण के लिए कार्य कर रही है और भविष्य में भी भाजपा-जजपा मिलकर प्रदेश की जनता की भलाई व उत्थान के लिए कार्य करती रहेगी। इस मौके पर पूर्व मंत्री कैलास चन्द शर्मा भाजपा व जजपा जिला अध्यक्ष राकेश शर्मा व तेजपाल यादव सहित भारी संख्या में लोग मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static