कोविड मरीजों के लिए कंपनी ने ऑक्सीजन देने से किया था मना, डीसी ने दर्ज कराया मुकदमा

punjabkesari.in Friday, May 21, 2021 - 02:52 PM (IST)

सोनीपत (पवन राठी): सोनीपत के राई बहालगढ़ स्थित दिव्या एयर प्रोडक्ट कंपनी के खिलाफ कोविड मरीजों के लिए ऑक्सीजन देने से मना करने के साथ ही कंपनी के मालिक व कर्मियों पर सुरक्षा में तैनात पुलिस टीम से अभद्रता करने के आरोप लगे हैं। इसे लेकर राई थाना में कंपनी के खिलाफ दो मुकदमे दर्ज कराए गए हैं। एक मामले में सोनीपत जिलाधीश की तरफ से शिकायत पत्र दिया गया है तो दूसरे मामले में एसआई की शिकायत पर केस दर्ज हुआ है। राई थाना पुलिस दोनों मामलों में जांच कर रही है।

 डीसी श्यामलाल पूनिया ने प्लांट के खिलाफ राई थाना में शिकायत दी। पुलिस ने कानूनी राय लेने के बाद उसके आधार पर प्लांट के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है तो दूसरा मामला एसआई गगनदीप सिंह ने राई थाना की बहालगढ़ चौकी में पुलिस को बताया था कि वह एसपी के आदेश पर अपनी टीम के साथ 29 अप्रैल को दिव्या ऑक्सीजन प्लांट पर सुरक्षा के तैनात थे। यहां पर बीडीपीओ राजेश ड्यूटी मजिस्ट्रेट थे। उन्होंने बताया कि उस रात प्लांट के दो कर्मचारी आपस में झगड़ा कर रहे थे। जब वह उनका बीच बचाव करने लगे तो एक कर्मचारी ने उनका गला पकड़ लिया था और गाली-गलौज की थी।

 काफी समझाने पर भी वह नहीं माना था और अन्य कर्मियों को बुला लिया था। इसी बीच दिव्या ऑक्सीजन प्लांट का मालिक राजबीर दहिया व उसका बेटा अभिषेक दहिया वहां पहुंच गए थे। उन्होंने एसआई गगनदीप सिंह व ड्यूटी मजिस्ट्रेट बीडीपीओ राजेश के गाली-गलौज व साथ हाथापाई की। दोनों ने उसके हाथ पकडकऱ उसे प्लांट से बाहर धकेलते हुए जान से मारने की धमकी दी थी। एसआई गगनदीप सिंह की शिकायत पर राई थाना पुलिस ने राजबीर दहिया व उनके बेटे अभिषेक दहिया के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। वहीं इस पूरे मामले में राई थाना प्रभारी बिजेंद्र ने बताया कि दिव्या एयर प्रोडक्ट के खिलाफ पुलिस के पास शिकायत आई थी, जिसके आधार पर मुकदमे दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। जांच के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static