दौरे पर आए डीसी ने खड़े पैर ले ली क्लास, नाम-काम पूछा और सस्पेंड कर दिया पटवारी

punjabkesari.in Friday, Sep 17, 2021 - 03:21 PM (IST)

जुलाना (विजेन्द्र): सरकारी महकमों में कार्यरत कर्मचारियों द्वारा बरती जाने वाली लापरवाहियों के मामले अक्सर सुर्खियों में आते रहते हैं, लेकिन इन लापरवाहियों पर सख्त कार्रवाई न होने से जनता को परेशान होना पड़ता है। लेकिन आज शुक्रवार को जींद के डीसी ने जब जुलाना में दौरे पर आए और एक पटवारी को लापरवाही बरतते पाया तो उसकी खड़े पैर ही क्लास लगा दी और सस्पेंड कर दिया। डीसी नरेश नरवाल जुलाना तहसील के अधीन आने वाले दर्जनों गांवों में जलभराव के कारण खराब फसलों का जायजा लेने आए हुए थे।

PunjabKesari, haryana

जुलाना क्षेत्र में पिछले दिनों हुई बारिश के बाद जलभराव की स्थिति लगातार एक महीने से बनी हुई है। ऐसे में खराब हुई फसल का जायजा लेने के लिए अधिकारियों की नियुक्ति की गई है और गिरदावरी का काम पटवारियों एवं तहसीलदार आदि को सौंपा गया है। जींद के डीसी नरेश नरवाल जुलाना तहसील के अधीन आने वाले दर्जन भर गांवों का दौरा करने पहुंचे थे। 

PunjabKesari, Haryana

डीसी ने किला जफरगढ़ गांव में पहुंच कर जलभराव की स्थिति का जायजा लिया और गिरदावरी के काम में लगे कर्मचारियों से रिपोर्ट मांगी। इस दौरान जब डीसी ने पटवारी से जमाबंदी दिखाने को कहा तो पटवारी ने बताया जमाबंदी उसके पास नहीं है। इस पर डीसी ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि जब उसे पता है कि डीसी दौरे पर हैं तो सारे कागजात साथ क्यों नहीं लाया? इसके बाद डीसी ने पटवारी से नाम पूछ कर उसे सस्पेंड कर दिया और संबंधित अधिकारी को चार्जशीट बनाने के आदेश दे दिए। वहीं स्थिति का जायजा लेने के बाद उन्होंने अधिकारियों को हिदायत दी कि किसी भी किसान के साथ भेदभाव ना हो और जितनी जिसकी फसल खराब है उसका सही ब्यौरा प्रशासन तक उपलब्ध कराया जाए।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static