कोरोना की स्थिति सामान्य रही तो प्रदेश में जल्द करवाए जाएंगे पंचायतों के चुनाव: उपमुख्यमंत्री

punjabkesari.in Saturday, Jun 20, 2020 - 09:06 PM (IST)

जींद/चंडीगढ़ (धरणी): प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि कोरोना संक्रमण की स्थिति सामान्य रहती है तो प्रदेश में पंचायतों के चुनाव जल्द करवाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि सभी चुनाव कानूनगो को निर्देश दिए गए हैं कि वे पंचायती चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू कर दें, ताकि चुनाव कार्य को बिना किसी देर के पूरा किया जा सके। शनिवार को उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने यह जानकारी उचाना के किसान विश्राम गृह में जन समस्याएं सुनने के बाद मीडिया के सामने दी। उन्होंने कहा कि पंचायतों के चुनाव को लेकर अप्रैल माह के दूसरे सप्ताह में ही सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए गए थे ताकि इन चुनाव में किसी प्रकार का कोई विलम्ब न हो।

दुष्यंत चौटाला ने एक सवाल के जवाब में कहा कि जब जेजेपी-बीजेपी दोनों संगठन मिलकर सरकार चला रहे हैं तो आगामी बरोदा विधानसभा उपचुनाव को भी साथ मिलकर ही लड़ेंगे और इसमें जीत भी हासिल करेंगे क्योंकि बरोदा की जनता पूरी तरह से जेजेपी-बीजेपी गंठबंधन के साथ है। उन्होंने कहा कि उपचुनाव को लेकर दोनों संगठनों के नेताओं की चर्चा भी हो चुकी है। 

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना के कारण विकास की जो रफ्तार थोड़ी धीमी हुई है उसे तेज किया जायेगा और प्रदेश में विकास कार्यों को अब तेजी से पूर्ण करवाया जाएगा। उन्होंने चीन-भारत सीमा पर हुए सैनिक विवाद पर कहा कि भारत किसी भी क्षेत्र में चीन से पीछे नहीं है। उन्होंने कहा कि भारतीय सैनिक सीमा पर इस तरह की कायराना हरकत का जवाब देने में पूरी तरह से सक्षम है और पूरे देश को हमारे जवानों पर गर्व है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी इस मामले को गम्भीरता से लेते हुए केन्द्रीय दलों से बातचीत की है।

उन्होंने कहा कि पहले लगभग 45 दिनों में अनाज मण्डियों में गेहूं की खरीद का कार्य पूरा किया जाता था लेकिन इस बार कोरोना वायरस के फैलाव के बावजूद भी किसानों की फसलों को 27 दिन के अन्दर खरीदने का काम पूरा किया गया। उन्होंने कहा कि लगभग सभी किसानों की पैमेंट उनके खातों में पहुंच चुकी है। धान की खरीद का कार्य भी पूरे व्यवस्थित तरीके साथ करवाया जाएगा और किसी भी किसान को फसल बिक्री में कोई परेशानी नहीं होने दी जाएगी।

उन्होंने पत्रकारों द्वारा पूछे गए एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि जिन पांच गांवों में स्वच्छ पेयजल आपूर्ति करवाने में दिक्कत आ रही है उनके लिए स्पेशल पाईप बिछाने का काम करवाया जाएगा और इन गांवों के जलघरों में पानी पहुंचाकर हर घर को पर्याप्त स्वच्छ पेयजल उपलब्ध करवाने का काम किया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static