शक करने और पति की पिटाई से परेशान विवाहिता ने दी जान मामला दर्ज(VIDEO)

punjabkesari.in Sunday, Jan 02, 2022 - 03:45 PM (IST)

पलवल(दिनेश): जिले के गांव आल्हापुर में दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर एक विवाहिता की फांसी लगाकर हत्या कर दी गई। शहर थाना पुलिस ने मामले में मृतक के पिता की शिकायत पर पति के खिलाफ दहेज हत्या का केस दर्ज कर लिया है। जांच अधिकारी एएसआई जमील अहमद ने बताया कि शिवाला कला पोस्ट गौतम खैर अलीगढ़ निवासी बलवीर ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है कि उसने अपनी 20 वर्षीय बेटी नेहा की शादी जून माह वर्ष 2020 में पलवल के गांव आल्हापुर निवासी अंकुश पुत्र राजबीर के साथ की थी। 

शादी में पीड़ित ने अपनी हैसियत अनुसार दान - दहेज भी दिया, लेकिन शादी के बाद से और अधिक दहेज लाने की मांग को लेकर उसकी बेटी को उसका पति अंकुश प्रताड़ित करने लगा। 15 दिन पहले पीड़ित को फोन पर उसकी बेटी ने बताया कि अंकुश ने उसकी गला दबाकर हत्या करने का प्रयास किया है, जिसके बाद पीड़ित गांव आल्हापुर पहुँचा और अंकुश को समझाकर अपनी बेटी नेहा को अपने साथ ले जाने के लिए कहा। अंकुश ने उसकी बेटी को पीड़ित के साथ नहीं जाने दिया। पीड़ित उन्हें समझा - बुझाकर वापस अपने घर चला गया।

शनिवार की शाम करीब 6 बजे पीड़ित के पास बेटी की ससुराल से फोन आया कि आपकी बेटी ने पंखे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। सूचना मिलते ही पीड़ित परिवार के साथ मौके पर पहुँचा और देखा कि उसकी बेटी घर मे चारपाई पर मृत अवस्था मे पड़ी हुई थी और उसके गले पर निशान थे। पीड़ित का आरोप है कि दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर उसकी बेटी नेहा की अंकुश ने फांसी लगाकर हत्या की है। पुलिस ने मामले में शिकायत के आधार पर नामजद के खिलाफ केस दर्ज कर नागरिक अस्पताल में शव का पोस्टमार्टम कराकर उसके परिजनों को सौप दिया है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static