करंट लगने से चाचा-भतीजे की मौत, खेत में पाइप लाइन बदलते समय हुआ हादसा

punjabkesari.in Wednesday, Aug 19, 2020 - 12:32 PM (IST)

भिवानी : ओबरा के नजदीक गांव हसाण में कपास की फसल में पानी लगाते समय हुए हादसे में चाचा-भतीजे की मौत हो गई। यह हादसा उस समय हुआ जब दोनों मृतक कपास के खेत में पाइप लाइन बदल रहे थे और अचानक उनमें से एक की पाइप खेत के ऊपर से गुजर रही बिजली की तारों से टकरा गई। उन्हें उपचार के लिए मंगलवार शाम शहर के सिविल अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इसकी जानकारी मिलने पर पुलिस ने दोनों के शवों को कब्जे में लेकर सिविल अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया। 

हुआ यूं कि अनूप मंगलवार को अपने खेत में कपास की फसल में बिजली के ट्यूबवैल से सिंचाई कर रहा था। जब लाइन बदलने का समय आया तो वह गांव के ही रिश्ते में भतीजा लगने वाले विनोद को भी अपने साथ ले गया। जब वे लाइन बदल रहे थे तो उसी समय अनूप द्वारा उठाई गई एल्यूमिनियम की पाइप खेत के ऊपर से गुजर रही बिजली की तारों से टकरा गई। इसके चलते वह करंट की चपेट में आ गया। यह देख विनोद ने उसे बचाने की कोशिश की, लेकिन दोनों करंट से झुलस गए। सूचना मिलने पर परिजन उन्हें सिविल अस्पताल लेकर पहुंचे। मगर वहां पहुंचने से पहले ही वे दम तोड़ चुके थे, जिस पर डॉक्टरों ने उनको मृत घोषित तक दिया।

अनूप की उम्र 32 साल है और उसके 2 बेटे है। इसके अलावा रिश्ते में अनूप का भतीजा लगने वाले और दूसरे मृतक विनोद की उम्र 45 साल है। बताया जाता है कि विनोद की एक बेटी और एक बेटा है। इस बारे में बहल थाना प्रभारी श्याम सुंदर ने बताया कि पुलिस ने सूचना के आधार पर दोनों के शवों को कब्जे में ले लिया है। उन्होंने बताया कि इन शवों का आज पोस्टमार्टमे करवाया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Manisha rana

Recommended News

Related News

static