6 चेयरमैन और 40 पार्षद प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला कल, चार राउंड में होगी मतगणना

punjabkesari.in Tuesday, Dec 29, 2020 - 03:32 PM (IST)

रोहतक (सोनू): रोहतक जिले की सांपला नगर पालिका में 27 दिसंबर को हुए मतदान की मतगणना कल होगी। जिसके लिए प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है। सांपला तहसील कार्यालय में मतगणना सेंटर बनाया गया है। चेयरमैन पद के लिए एससी महिला सीट आरक्षित है और 6 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। इसके अलावा 15 वार्ड के लिए 40 पार्षद प्रत्याशी भी मैदान में है। सुरक्षा के लिए आज से भी 200 पुलिस कर्मचारी तैनात किए गए हैं।

PunjabKesari,haryana

सांपला नगर पालिका में 27 दिसंबर को शांतिपूर्वक मतदान हुआ और कुल 14377 मतदाताओं में से 11735 मतदाताओं ने ईवीएम मशीन में प्रत्याशियों का भविष्य बंद कर दिया है। पूरे हरियाणा में वोट प्रतिशत के हिसाब से सांपला नगर पालिका में सबसे ज्यादा मतदान हुआ। यहां पर चेयरमैन पद के लिए 6 प्रत्याशी मैदान में हैं, जबकि 15 वार्डों के लिए 40 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। वहीं 14 व 5 नंबर वार्ड में सर्वसम्मति से पार्षद का चुनाव हो चुका है। कल सांपला तहसील कार्यालय में मतगणना होगी, जिसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

नगर पालिका मुख्य चुनाव अधिकारी सतीश यादव ने बताया कि काउंटिंग सेंटर में कोरोना संक्रमण को देखते हुए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। मतगणना के लिए 8 टेबल लगाई गई हैं और 4 राउंड में मतगणना पूरी होगी। साथ ही उन्होंने बताया कि काउंटिंग सेंटर में केवल प्रत्याशी व मतगणना एजेंट को ही अंदर जाने की अनुमति दी गई है और उन्हें दिशा निर्देश दिए गए हैं कि वे अपने साथ किसी प्रकार की कोई सामग्री जैसे पेन, कागज, बेल्ट या पर फोन ना लेकर आएं। कागज और पेन प्रशासन द्वारा ही उपलब्ध कराए जाएंगे।

PunjabKesari, haryana

वहीं सुरक्षा के लिहाज से भी हर तरीके से पुलिस को अलर्ट पर रखा गया है। सांपला के डीएसपी नरेंद्र कादियान ने बताया कि कुल 200 पुलिस कर्मचारियों की ड्यूटी मतगणना के दौरान लगाई गई है। वहीं स्ट्रांग रूम के बाहर भी दो लेयर की सुरक्षा तैनात की गई है और सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से भी स्ट्रांग रूम पर नजर रखी जा रही है। साथ ही उन्होंने कहा कि चुनाव जीतने के बाद निकलने वाले जुलूस को लेकर भी दिशानिर्देश जारी किए गए हैं, ताकि कोरोना संक्रमण से बचाव की हिदायतों का पालन किया जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vinod kumar

Recommended News

Related News

static