दीपेंद्र हुड्डा की पूरी ट्विटर टाइमलाइन लोगों की गुहार वाले मैसेज से भरी पड़ी: चांद वीर हुड्डा

punjabkesari.in Friday, Apr 30, 2021 - 11:08 AM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी) : कांग्रेस नेता चांद वीर हुड्डा ने कहा है कि एक तरफ पूरी की पूरी सरकार है और दूसरी तरफ विपक्ष के इकलौते सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा। एक तरफ सरकार लगातार कोरोना मरीजों को ऑक्सीजन, दवाई और हॉस्पिटल बेड मुहैया करवाने में नाकाम साबित हो रही है तो वहीं दीपेंद्र सिंह हुड्डा हजारों मरीजों को ऑक्सीजन, दवाई और हॉस्पिटल बेड मुहैया करवा चुके हैं। एक तरफ सरकार कोरोना संक्रमण की सच्चाई को छिपाते हुए अपनी जिम्मेदारी से भाग रही है, वहीं दूसरी तरफ दीपेंद्र सिंह हुड्डा इस भयानक बीमारी की सच्चाई का सामना करते हुए सच्चे जनसेवक होने का फर्ज निभा रहे हैं। 

चांद वीर हुड्डा ने कहा है कि  एक तरफ हरियाणा के मुख्यमंत्री हैं जो कोरोना से जान गंवाने वालों की संख्या का क्रूर मजाक बना रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ दीपेंद्र सिंह हुड्डा हैं जो कोरोना मरीजों को संख्या बनने से बचा रहे हैं। एक तरफ सरकार है जो ऐसे मुश्किल दौर में भी राजनीति करने से बाज नहीं आ रही। दूसरी तरफ दीपेंद्र हुड्डा हैं राजनीति से ऊपर उठकर सभी दलों के समर्थकों की जान बचाने में लगे हैं। 

चांद वीर हुड्डा ने कहा है कि   एक तरफ दीपेंद्र हुड्डा अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स और सोशल मीडिया टीम को लोगों की मदद के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं। तो दूसरी तरफ सरकार आज भी अपनी सोशल मीडिया टीम का इस्तेमाल दीपेंद्र सिंह हुड्डा को ट्रोल करने में कर रही है। हरियाणा की बीजेपी-जेजेपी गठबंधन सरकार और दीपेंद्र सिंह हुड्डा में ये फर्क आज सिर्फ हरियाणा नहीं, बल्कि पूरी दुनिया देख रही है। यही वजह है कि आज मुश्किल की घड़ी में लोग सरकार से गुहार लगाने की बजाय दीपेंद्र सिंह हुड्डा से उम्मीद कर रहे हैं। और मदद मांग रहे हैं। 

उन्होंने  कहा है कि दरअसल, जब से देश और प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर कहर बरपा रही है, तभी से दीपेंद्र सिंह हुड्डा अपनी टीम के साथ लोगों की मदद करने में जुटे हुए हैं। मुश्किल की इस घड़ी में लोग उन्हें फोन करके और ट्वीटर पर टैग करके मदद मांग रहे हैं। दिन-रात चौबीस घंटे दीपेंद्र हुड्डा और उनकी टीम सभी लोगों के संदेशों को ट्रैक करते हैं और हर संभव मदद की कोशिश करते हैं। आप पिछले 7-10 दिन में दीपेंद्र हुड्डा के ट्वीटर प्रोफाइल को देखेंगे तो आपको अंदाजा हो जाएगा कि रोज सैंकड़ों लोग उन्हें मदद के लिए टैग करते हैं। उनमें से ज्यादातर से संपर्क करके उनकी मदद की जाती है और स्टेट्स रिपोर्ट को पोस्ट करने वाले के साथ शेयर किया जाता है। 

चांद वीर हुड्डा ने कहा है कि  आज देश पर जो आफत आई है, इसमें दीपेंद्र हुड्डा की तरह बहुत सारे लोग, दूसरे लोगों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं। इनमें कई पत्रकार, बॉलीवुड सेलिब्रिटी, राजनीतिज्ञ और अलग-अलग क्षेत्रों के मशहूर लोग शामिल है। वो लोग भी हरियाणा में किसी मरीज की मदद करवाने के लिए दीपेंद्र सिंह हुड्डा को टैग करते हैं। जिस तत्परता से सांसद दीपेंद्र अपनी टीम के जरिए लोगों की मदद कर रहे हैं उसकी सभी लोग सराहना भी कर रहे हैं। कवि कुमार विश्वास, पत्रकार रूबिका लियाकत, अभिसार शर्मा, अजीत अंजुम, रोहिणी सिंह मीनाक्षी कंडवाल समेत कई लोग दीपेंद्र और उनकी टीम की सराहना कर चुके हैं। 

ये तमाम लोग भी अपने ट्विटर हैंडल के जरिए, दूसरे लोगों की मदद करने की कोशिश कर रहे हैं और हरियाणा व एनसीआर में किसी तक के लिए ऑक्सीजन, दवाइयां व बैड मुहैया करवाने के लिए दीपेंद्र सिंह हुड्डा को टैग कर रहे हैं। कई मीडिया घराने भी इन दिनों लोगों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं। आज तक और इंडिया टुडे इन में से एक है। इन्होंने भी दीपेंद्र सिंह हुड्डा और उनकी टीम को टैग करके लोगों तक मदद पहुंचाने की अपील की है। चांद वीर हुड्डा ने कहा है कि इतना ही नहीं बॉलीवुड के अनेकों कलाकार जैसे कि तापसी पन्नु, रवीना टंडन, सुशांत सिंह जैसे कलाकारों की तरफ से भी अगर हरियाणा से संबंधित कोई अपील होती है तो उसको सोल्व करने का काम भी टीम दीपेंद्र कर रही है।इतना ही नहीं दीपेंद्र सिंह हुड्डा अपनी कई पोस्ट के जरिए सरकार को आगाह कर चुके हैं कि प्रदेश में ऑक्सीजन, दवाई और हॉस्पिटल बेड की भारी किल्लत है। इसकी वजह से वो चाहते हुए भी कई मरीजों की मदद नहीं कर पाते। ऐसे में सरकार को लोगों की जान बचाने के लिए व्यवस्था में सुधार करना चाहिए। लेकिन हैरानी की बात ये है कि दीतेंद्र की इस मानवीय और सकारात्मक सुझाव का जवाब भी सरकार की तरफ से राजनितिक टीका टिप्पणी के जरिए दिया जा रहा है।

चांद वीर हुड्डा ने कहा है कि  ऐसे में सवाल खड़ा होता है कि अगर किसी चीज की कोई कमी नहीं है तो रोज लोगों की जानें क्यों जा रही हैं। क्यों पूरे हरियाणा में हाहाकार मचा हुआ है? सवाल ये है कि जब विपक्ष के सांसद होने के बावजूद दीपेंद्र सिंह हुड्डा हजारों लोगों की मदद कर रहे हैं तो सत्ता पक्ष 15 सांसद (10 लोकसभा और 4 राज्यसभा) आज क्या कर रहे हैं? चांद वीर हुड्डा ने कहा है कि  सवाल है कि जहां दीपेंद्र सिंह हुड्डा की पूरी ट्वीटर टाइमलाइन लोगों की गुहार, दर्द और उनकी मदद करने वाले मैसेज से भरी पड़ी है, वहीं सरकार के हर सांसद, विधायक, मंत्री, मुख्यमंत्री और अधिकारी की टाइमलाइन पर किसी एक भी जरूरतमंद की मदद से संबंधित पोस्ट क्यों नजर नहीं आ रही। सवाल ये है कि जब टीम दीपेंद्र के सदस्य 24 घंटे लोगों की समस्या सुनने के लिए फोन और सोशल मीडिया पर तैनात रहते हैं, ऐसे में सरकार की तरफ से जारी हेल्पलाइन नंबर स्वीच ऑफ व नॉट रीचेब्ल क्यों होते हैं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static