राज्यसभा सांसद दीपेन्द्र का छलका दर्द, मानसून सत्र में नहीं उठाने दी गई गरीब व किसान हित की बात

punjabkesari.in Monday, Aug 16, 2021 - 01:26 PM (IST)

झज्जर (प्रवीण कुमार): कांग्रेस राज्यसभा सांसद दीपेन्द्र का हाल ही में सम्पन्न हुए मानसून सत्र के अंदर गरीब, किसान व महंगाई के मुद्दे पर न बोलने की अनुमति मिलने का दर्द खुलकर सामने आया। झज्जर में पूर्व शिक्षा मंत्री गीता भुक्कल के साथ मीडिया से रूबरू हुए दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि प्रदेश का एकमात्र विपक्षी सांसद होने के बावजूद भी उन्हें इन मुद्दों पर बोलने नहीं दिया गया। उन्हें केवल यही कहा गया कि आप इन मुद्दों को छोड़कर अन्य किसी मुद्दे पर बोल सकते है।

दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि वह मौसम का हाल जानने के लिए मानसूत्र सत्र में भाग लेने नहीं गए थे। यदि वह गरीब, किसान के हित की बात भारतीय संसद में नहीं उठा सकते तो सरकार को बताना चाहिए कि क्या वह जिम्बाब्वे की संसद में अपनी आवाज उठाए। सरकार ने सत्र के दौरान विपक्ष की आवाज दबाने के लिए केवल राजहठ का ही परिचय दिया। 

उन्होंने कहा माना कि सरकार के पास संख्या बल है। वह इस संख्या बल के बलबूते अपने बिल पास कराए। लेकिन यदि विपक्षी कोई जनता की आवाज उठाना चाहता है तो उसे दबाना नहीं चाहिए। सरकार विपक्ष के मुद्दे पर जवाब न दे तो कोई बात नहीं, चर्चा न कराए यह तो पूरी तरह से गलत है। या तो सरकार को बताना चाहिए कि महंगाई नहीं बढ़ी, किसान आंदोलन नहीं है और गरीब आदमी की रोटी का निवाला महंगाई की बदौलत नहीं छिना है । लेकिन विपक्ष को न बोलने दिया जाए यह न्यासंगत नहीं है।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Recommended News

Related News

static