किसानों को खराब फसल का मुआवजा तुरंत दे प्रदेश सरकार: दीपेन्द्र हुड्डा

punjabkesari.in Sunday, Nov 07, 2021 - 07:25 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि पिछले दिनों हुई भारी बरसात की वजह से बड़े पैमाने पर खेतों में किसानों की फसलें ख़राब हुई हैं, लेकिन आज तक उनको मुआवजा नहीं मिला। सरकार न तो मुआवजे के लिए गिरदावरी करा रही है, न ही मुआवजा दे रही है। अगर यूं ही सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी रही तो बड़े पैमाने पर न केवल खरीफ की फसल खराब हो जाएगी बल्कि रबी की फसल की बिजाई भी नहीं हो पाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि लगता है सरकार को पता चल गया है कि हरियाणा की जनता का इस सरकार से विश्वास उठ गया है, इसलिए सरकार जनता के भले का कोई काम करने की बजाय हाथ पर हाथ धरे बैठी है। उन्होंने मांग करी कि बारिश के चलते बड़े पैमाने पर फसलों का जो खराबा हुआ है, उसकी स्पेशल गिरदावरी कराकर किसानों को तुरंत मुआवजा दिया जाए।

आगामी 18 नवंबर को चौ. भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में जींद में होने वाले विपक्ष आपके समक्ष के दूसरे पड़ाव के लिए आज जींद में तैयारियों को लेकर कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि बीजेपी की सियासी जमीन तेज़ी से खिसक रही है और आम लोगों का इस सरकार से मोहभंग हो चुका है। हर वर्ग सरकार की नीतियों से परेशान हैं।  

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि जिम्मेदार पदों पर बैठे हुए लोगों को इस प्रकार के गैर-जिम्मेदारना बयान नहीं देना चाहिए। भाजपा नेता के इस बयान पर हमें कोई आश्चर्य नहीं हुआ, क्योंकि मुख्यमंत्री जैसे जिम्मेदार पद पर बैठे लोग ही गर्दन काटने और लट्ठ उठाने जैसे बयान दे रहे हैं। इससे ये भी स्पष्ट है कि भाजपा नेता जनता को जरुरी मुददों से भटकाने के लिए इस प्रकार के बयान देकर प्रदेश का माहौल खराब करना चाहते हैं। इस प्रकार के बयान दु:खद हैं। दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि भाजपा-जजपा के नेताओं को इस बात पर गहनता से आत्ममंथन करना चाहिए कि प्रदेश के हर जिले में भाजपा और जजपा के प्रतिनिधियों का विरोध क्यों हो रहा है। करीब एक साल से किसान अपनी मांगों को लेकर शांति के साथ सड़कों पर बैठे हैं, लेकिन किसानों की कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि बीजेपी-जेजेपी सरकार ने विकास के हर पैमाने पर हरियाणा को पीछे धकेलने का काम किया है। एक तरफ किसान आंदोलन चल रहा है तो दूसरी तरफ किसानों को अपनी फसल बेचने व डीएपी खाद के लिए लंबा इंतजार करना पड़ रहा है। यहां तक कि महिला किसानों को भी एक-एक कट्टा खाद लेने के लिए कई-कई दिन लाइनों में खड़ा रहना पड़ रहा है। विपक्ष पूरी ताकत के साथ सदन से लेकर सड़क तक किसानों, नौजवानों और आमजन के मुद्दों को उठाएगा। जनता की आवाज को बुलंद करने के लिए कांग्रेस विधायक दल की तरफ से ‘विपक्ष आपके समक्ष’ कार्यक्रम शुरू किया गया है।   

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Recommended News

Related News

static