रक्षा मंत्रालय का क्लर्क 2 दिनों से गायब, अपहरण का केस दर्ज

punjabkesari.in Sunday, Oct 02, 2022 - 08:51 AM (IST)

रेवाड़ी: रक्षा मंत्रालय दिल्ली में क्लर्क के पद पर कार्यरत जिला रेवाड़ी के गांव धामलवास का 33 वर्षीय सुभाष के पिछले 2 दिनों से गायब होने से अनेक सवाल उठ रहे हैं। उसका मोबाइल फोन स्विच ऑफ है और उसकी स्कूटी शनिवार को रेवाड़ी के बस स्टैंड पर खड़ी मिली है। स्कूटी की डिक्की में मिली डायरी में उसने जो बातें लिखी हैं, उससे पुलिस व प्रशासन चौकन्ना हो गया है। उसने डायरी में लिखा है कि उस्मान नाम का व्यक्ति उसे ब्लैकमेल कर रक्षा मंत्रालय से जुड़ी अहम जानकारियां मांग रहा है। परिजनों ने इसे हनीट्रैप का मामला बताते हुए थाना रामपुरा में अपहरण का केस दर्ज करवाया है।

धामलावास के सतेंद्र कुमार ने रामपुरा थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसका भाई सुभाष दिल्ली स्थित रक्षा मंत्रालय में क्लर्क के पद पर कार्यरत है। वह गांव से स्कूटी पर रेवाड़ी आता है और स्कूटी को रेवाड़ी बस स्टैंड की पार्किंग में खड़ी करके बस द्वारा ड्यूटी पर दिल्ली जाता है। 30 सितम्बर की सुबह वह स्कूटी पर ड्यूटी पर जाने के लिए रेवाड़ी गया था और रोजाना की तरह वापस नहीं लौटा। उसकी सभी संभावित ठिकानों पर तलाश की गई तो उसका कहीं सुराग नहीं लगा। रामपुरा थाना पुलिस ने शनिवार को अपहरण का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। रामपुरा थाना पुलिस ने सबसे पहले रेवाड़ी बस स्टैंड की पार्किंग पर तलाशी अभियान चलाया, जहां सुभाष की स्कूटी खड़ी मिली। पुलिस ने स्कूटी को कब्जे लेकर जब उसकी डिक्की को खोला तो उसमें एक डायरी मिली। जिसमें उसने लिखा है कि उस्मान नाम का व्यक्ति उसे ब्लैकमेल कर रहा है और लगातार धमकियां देकर उससे रक्षा मंत्रालय से जुड़ी सेना की अहम जानकारियां लेना चाहता है।

भाई सतेंद्र ने बताया कि सुभाष पहले ड्यूटी पर ट्रेन से दिल्ली जाया करता था। सुभाष ने अपनी डायरी में मामले का पूरा खुलासा करते हुए लिखा है कि- वह 2 माह पूर्व ट्रेन से दिल्ली जाया करता था और मोबाइल फोन पर पैसे कमाने के लिए गेम खेलता था। इसी दौरान ट्रेन में ही उसकी 4 युवकों से मुलाकात हुई थी और यह मुलाकात रोज होने लगी। इनमें एक का नाम उस्मान है। उन्होंने भी उससे गेम सिखाने के लिए कहा। जब सुभाष ने कहा कि वह आपके व्हाट्सएप पर लिंक भेज रहा है तो उन्होंने मना कर दिया और फोन में डाउनलोड करने के लिए कहा। उन चारों युवकों ने गेम खेलने के लिए 2 लाख रुपए डाले, लेकिन वे हार गए। एक दिन उन युवकों ने उसे पैप्सी पिलाई और लड्डू खिलाए। जिससे वह बेहोश हो गया। जब उसे होश आया तो वह एक अनजान स्थान पर था। उन्होंने उसकी अश्लील फोटो खींची और ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया। उसे हैनीट्रैप में फंसा दिया गया। इस दौरान पता चला कि उक्त युवक साऊथ के बहुत बड़े हैकर हैं। उन्होंने उसके आधार कार्ड के थंब इम्प्रैशन व पता भी बदल दिया। फिर वे उसके आधार कार्ड का दुरुपयोग करने लगे। डायरी में यह भी लिखा है कि आरोपी ब्लैकमेल कर उससे 12 लाख रुपए वसूल कर चुके हैं। हो सकता है आरोपी उसकी जान भी ले लें।

भाई सतेंद्र ने कहा कि उन्होंने रामपुरा थाना पुलिस को शिकायत देने के साथ-साथ शनिवार को जिला पुलिस अधीक्षक से मुलाकात करने का प्रयास किया। उन्होंने लिखित में देकर सारे मामले की जांच एस.आई.टी. से करवाने की गुहार लगाई है। थाना प्रभारी शिवचरण ने कहा कि भाई की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया गया है और मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच शुरू कर दी गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static