व्यापारियों के प्रतिनिधिमंडल ने DC से की मुलाकात, दुकानों को बंद करने का समय 8 बजे करने की मांग की

punjabkesari.in Tuesday, Jan 25, 2022 - 01:07 PM (IST)

जींद (अनिल) : कोरोना के चलते दुकानों के किए गए छह बजे तक समय को बदलने व व्यापारियों को आर्थिक पैकेज देने की मांग को लेकर व्यापारियों का प्रतिनिधिमंडल डीसी नरेश नरवाल से मिला और राज्यपाल व मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया।

प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रहे व्यापार मंडल के जिला अध्यक्ष महावीर कंप्यूटर ने कहा कि सरकार की ओर से कोरोना के चलते व्यापारियों की दुकान छह बजे बंद करने के आदेश दिए हैं। उनका समय आठ बजे किया जाना चाहिए। व्यापारियों को आर्थिक पैकेज देना चाहिए, क्योंकि पिछले लॉकडाउन में व्यापारियों का आर्थिक नुकसान काफी हुआ है। व्यापारियों के प्रतिष्ठान काफी लंबे समय से बंद पड़े रहे और व्यापारियों को बंद पड़े प्रतिष्ठानों के भारी भरकम बिल और कमर्शियल हाउस टैक्स तथा बैंकों के भारी भरकम ब्याज भरने पड़े, जिससे व्यापारियों पर मंदी की मार पड़ी है।

महावीर ने कहा कि व्यापारी वर्ग सरकार का खजाना भरता है और सरकार को चलाने में अहम भूमिका अदा करता है। सरकार व्यापारियों की तरफ कोई ध्यान नहीं दे रही। मुख्यमंत्री मनोहर लाल से व्यापारियों ने मांगे की है कि जल्द से जल्द व्यापारियों को आर्थिक पैकेज की घोषणा करनी चाहिए ताकि व्यापारी खुशहाल बने। उन्होंने कहा कि मध्यम वर्ग भी इस कोरोना महामारी से काफी नुकसान उठा चुका है। रेहड़ी, पटरीवाले इत्यादि भी तंग आ चुके हैं।

उन्होंने कहा कि रेहड़ी, पटरी वाले अपना कारोबार शुरू करते हैं और शाम छह उनकी रेहड़ी व पटरी को प्रशासन द्वारा हटा दिया जाता है। जिन प्रदेशों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं वहां काफी संख्या में भीड़ जुड़ जाती है तथा जहां मंत्रियों के कार्यक्रम होते हैं, वहां भी भीड़ जुड़ जाती है, लेकिन छोटे दुकानदार व रेहड़ी, पटरीवाले को कोरोना की आड़ में उनको प्रशासन द्वारा तंग किया जाता है और चालान काटे जाते है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पिछले लॉकडाउन के दौरान देश की जनता को 20 लाख करोड़ का आर्थिक पैकेज दिया था, लेकिन अभी तक किसी भी वर्ग को आर्थिक सहायता नहीं मिली। इसमें सबकी जेब खाली है। खासकर मौजूदा वर्ग व व्यापारी वर्ग और किसान वर्ग लॉकडाउन से आर्थिक स्थिति से कमजोर हो चुका है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static