एसडीएम आयुष सिन्हा पर मामला दर्ज करके सस्पेंड करने की मांग, डीसी को सौंपा ज्ञापन

punjabkesari.in Tuesday, Aug 31, 2021 - 08:50 PM (IST)

जींद (अनिल कुमार): करनाल के बसताड़ा में हुए लाठीचार्ज के विरोध में संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर किसानों ने मंगलवार को शहर में प्रदर्शन किया। किसान ट्रैक्टर ट्रालियां लेकर नेहरू पार्क में पहुंचे। जहां पर रानी तालाब से लघु सचिवालय तक प्रदर्शन किया और डीसी नरेश कुमार को ज्ञापन सौंपा। 

प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे खटकड़ टोल प्लाजा धरने के संयोजक सतबीर पहलवान ने कहा कि 28 अगस्त को बसताड़ा टोल प्लाजा पर किसान शांतिपूर्ण तरीके से विरोध प्रदर्शन करना चाहते थे, लेकिन करनाल प्रशासन ने किसानों के लोकतांत्रिक अधिकारों का हनन किया और किसानों पर लाठीचार्ज किया, जोकि असंवैधानिक हैं।

किसान नेता रामफल कंडेला, छज्जू राम कण्डेला ने कहा कि संविधान के अनुसार प्रजातंत्र में हर व्यक्ति को अपनी बात रखने, विरोध दर्ज करवाने व काले झंडे दिखाने का संवैधानिक अधिकार है। करनाल के एसडीएम आयुष सिन्हा द्वारा पुलिस अधिकारियों को किसानों के सिर फोडऩे का जो आदेश कैसे दे सकता है।

उन्होंने कहा कि एसडीएम द्वारा दिए गए गलत आदेश के कारण सैंकड़ों किसान पुलिस द्वारा की गई लाठीचार्ज में घायल हुए और एक सुशील काजल नाम के किसान की गंभीर चोटों की वजह से मृत्यु हो गई है। इसलिए एसडीएम आयुष सिन्हा के खिलाफ मामला दर्ज किया और इस मामले की निष्पक्ष जांच की जाए। बाद में किसान ट्रैक्टर ट्राली में सवार होकर वापस खटकड़ टोल प्लाजा के धरने पर चले गए।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static