दरबारी में 7 एकड़ में फैली अवैध कालोनी की ध्वस्त

punjabkesari.in Monday, Jul 25, 2022 - 08:00 PM (IST)

गुड़गांव, (ब्यूराे): सोमवार को डीटीपी का दस्ता दरबारीपुर के सेक्टर-70 पहुंचा। जहां अनाधिकृत रूप से 7 एकड़ के भूभाग में निर्माणधीन कालोनियों को जमीदोंज कर दिया गया। बताया गया है कि इस दौरान विभाग के दस्ते के साथ 40 पुलिस बल के साथ 2 जेसीबी मशीनों सहित विभाग दस्ता मौजूद रहा।

गुरुग्राम की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

अधिकारियों की मानें 7 एकड़ बनाई जा रही कालोनी बिना विभाग के अधिकृत नक्शें व स्वीकृति के तैयार की जा रही थी। जो सरकारी मानकों के विपरीत के अलावा कई सरकार नियमों की अवहेलना की जा रही थी। तोड़ गए हिस्सों में प्रमुख रूप से जेसीबी मशीनों की सहायता से एक के बाद एक 24 डीपीसी को घ्वस्त कर दिया गया। इसके अलावा कालोनी क्षेत्र में ग्राहकों की बिक्री व खरीद के लिए बनाए गए प्रापर्टी डीलर कार्यालय को भी मौके पर ध्वस्त कर दिया गया।

 

कार्रवाई के दौरान कालोनी निवासियों के आने जाने के लिए 2 सड़क नेटवर्क को भी उखाड़ दिया गया। ज्ञात हो कि इससे पूर्व विभाग की ओर से 21 जुलाई को गढ़ी हरसरू में जबकि 24 जुलाई को डीएलएफ फेज-2 में के साढनारा गांव में अवैध निर्माण व अतिक्रमण को लेकर कड़ी कार्रवाई की गई थी। डीटीपी (इंफोर्समेंट) अमित माधोलिया ने बताया एक के बाद एक उन इलाकों में कार्रवाई जारी रहेगी जहां पर अवैद्य निर्माण व बिना मंजूरी के कार्य किए जा रहे है। विभाग के उन सभी इलाकों का व्योरा है जहां पर चोरी छुपे इस तरह की गतिविधियां संचालित की जा रही है। कार्रवाई के बाद बड़ी सं या में स्थानीय लोगों की भीड़ भी मौजूद रही।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pawan Kumar Sethi

Recommended News

Related News

static