120 दिन बाद आंगनवाड़ी वर्करों का प्रदर्शन स्थगित, मांगों को लेकर हुआ समझौता

punjabkesari.in Wednesday, Apr 06, 2022 - 03:45 PM (IST)

कैथल(जयपाल): लंबे समय से प्रदेशभर में आंगनवाड़ी वर्करों का अपनी मांगों को लेकर चल रहा प्रदर्शन आखिरकार स्थगित हो गया है। करीब 4 महीने चले इस प्रदर्शन में आंगनवाड़ी वर्करों ने काफी संघर्ष किया । लेकिन अब सरकार के साथ हुए समझौते के बाद ये अपने काम पर लौटने के लिए तैयार हैं।

बता दें कि आंगनवाड़ी वर्कर हेल्पर की मुख्य मांगे सरकारी कर्मचारी का दर्जा देना,समान काम समान वेतन, बढ़ाया गया वेतनमान शुरू करना, आंगनवाड़ी वर्कर व हेल्पर प्रमोशन करना, प्रदर्शन में दर्ज हुए मुकदमा को रद्द करना तथा आंगनवाड़ी वर्कर व हेल्पर नेताओं के टर्मिनेशन को बहाल करने समेत लगभग 16 शर्तों पर सरकार के साथ सहमति होने के बाद यह फैसला लिया गया है।

आंगनवाड़ी वर्कर हेल्पर की राज्य महासचिव शकुंतला ने बताया कि उनकी यूनियन पिछले 4 महीनों से लगातार हड़ताल पर थी। जिस बीच उनकी करीब 19 मांगी थी जिनमें से सरकार द्वारा 16 माँगो को मान लिया है जिसका बकायदा नोटिफिकेशन भी सरकार द्वारा जारी किया गया है तथा उनकी निर्देशिका हेमलता शर्मा उनके साथ तालमेल कमेटी की बैठक होने उपरांत यह निर्णय लिया गया है। शकुंतला का कहना है कि उनकी हड़ताल अभी खत्म नहीं हुई है फिलहाल उन्होंने हड़ताल को स्थगित किया है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static