डेंगू के मरीज बढे़, खानपुर महिला मेडिकल कॉलेज में बनाए गए दो वार्ड

punjabkesari.in Sunday, Oct 24, 2021 - 02:28 PM (IST)

गोहाना (सुनील जिंदल): हरियाणा में डेंगू के बढ़ते मरीजों की संख्या ने स्वास्थ्य विभाग की चिंता को बढ़ा दिया है। सरकारी व निजी अस्पतालों में 70 प्रतिशत मरीज बुखार के आ रहे है और इसमें सबसे खतरनाक डेंगू के मरीज हैं। क्योंकि डेंगू में मरीज के प्लेनेट्स कम हो जाते हैं, जिससे मरीज की मौत तक हो जाती है। लगातार मौसम परिवर्तन हो रहा इसी से अस्पतालों में सामान्य बुखार व डेंगू के मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। 

गोहाना के गांव खानपुर में महिला मेडिकल कॉलेज में हर रोज डेंगू के मरीजों की संख्या बढ़ रही। वहीं ओपीडी में भी मरीजों की संख्या प्रतिदिन ढाई हजार तक पहुंच गई है। डेंगू के मरीजों को देखते हुए मेडिकल कॉलेज में दो अलग से स्पेशल डेंगू वार्ड बनाए गए हैं। मेडिकल कॉलेज में डेंगू के मरीज विभिन जिलों के अस्पतालो से रेफर होकर इलाज के लिए पहुंच रहे हैं। मेडिकल कॉलेज में इस समय 32 मरीज डेंगू पॉजिटिव है। इसके इलावा 28 मरीज सस्पेक्टेड है।

भर्ती मरीजों के बढ़ते आंकड़े को देखते हुए मेडिकल प्रशासन ने महिला, पुरुष और बच्चों के लिए अलग-अलग वार्ड बनाए हैं। वहीं मेडिकल में पहले प्लेनेट्स की जरूरत बहुत कम थी, लेकिन अब पिछले कुछ दिनों में मेडिकल में जैसे जैसे डेंगू के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है वैसे-वैसे यहां प्लेनेट्स की डिमांड बढ़ गई है। रोजाना 8 से 10 यूनिट प्लेनेट्स लग रही है। मेडिकल के डारेक्टर ने बताया कि महिला मेडिकल में गोहाना के अलावा सोनीपत, पानीपत और जींद जिलों से भी मरीज यहां रेफर हो कर आ रहे हैं। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Recommended News

Related News

static