डेंगू बरपा रहा कहर: करनाल में डेंगू से दूसरी मौत, 268 पहुंचा आंकड़ा

punjabkesari.in Wednesday, Nov 24, 2021 - 01:18 PM (IST)

करनाल (विकास मैहला) : करनाल में लगातार डेंगू का कहर देखने को मिल रहा है। जहां डेंगू के बढ़ते मामलों के साथ ही करनाल में दूसरी मौत हो गई। इस मौत ने विभाग की चिंताओं को बढ़ा दिया है। स्वास्थ्य विभाग डेंगू से बचाव के पूरे दावे कर रहा है परंतु रोजाना केस बढ़ते जा रहे हैं। जिले में अब तक पिछले पांच सालों का रिकॉर्ड तोड़ते हुए संख्या 268 पर पहुंच गई है।

स्वास्थ्य विभाग अलर्ट रहे या ना रहे पर लोगों को अलर्ट होने की सख्त जरूरत है। डेंगू से बचाव के लिए सभी बातों को ध्यान में रखे और समय से पहले ही अपने स्वास्थ्य को बनाकर रखे। तभी डेंगू पर काबू पाया जा सकता है। स्वास्थ्य में किसी भी प्रकार की कमी नजर आने पर तुुरंत डॉक्टर से इलाज करवाएं।

सिविल सर्जन योगेश शर्मा ने बताया कि पूरे हरियाणा के साथ करनाल में भी डेंगू के मामले बढ़ रहे हैं। लोगों से अपील है कि अपने अास-पास पानी इकट्ठा न होने देंगे। स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से अलर्ट है। जहां पर केस मिले रहे हैं। वहां पर फोगिंग करवा रहे हैं। करनाल में अब तक 4 हज़ार से ज़्यादा डेंगू के टेस्ट लोगों ने करवाए हैं जिसमें 268 लोगों में डेंगू की पुष्टि हुई है। 40 ऐसी टीमें हैं जो लोगों के घरों में जाकर चैक कर रही हैं कि वहां पर कहीं पानी तो जमा नहीं है। 

हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static