स्वीमिंग पूल का निर्माण करने वाले ठेकेदार को विभाग ने दी चेतावनी, जल्द से जल्द पूरा किया जाए कार्य

punjabkesari.in Monday, Dec 16, 2019 - 12:02 PM (IST)

जींद (जसमेर) : हुडा सैक्टर-9 में स्वीमिंग पूल का निर्माण कर रहे ठेकेदार को अब हुडा ने निर्माण कार्य जल्द पूरा करने को लेकर चेतावनी दी है। इसमें ठेकेदार को कहा गया है कि वह जल्द निर्माण कार्य पूरा करे अन्यथा उस पर नियमों के अनुसार कार्रवाई की जाएगी। आम लोगों से लेकर उभरते तैराकों को स्वीमिंग पूल की कमी बहुत ज्यादा महसूस हो रही है। स्वीमिंग पूल के अभाव में जींद की तैराकी की प्रतिभाओं को दूसरे जिलों में पलायन करना पड़ रहा है।

सैक्टर-9 में स्वीमिंग पूल बन जाने के बाद जींद की तैराकी प्रतिभाओं को पलायन नहीं करना पड़ेगा। सफीदों रोड पर हुडा के सैक्टर-9 में एकलव्य स्टेडियम के साथ स्वीमिंग पूल का निर्माण पिछले 4 साल से भी ज्यादा समय से चल रहा है। 2010 में हुडा के सैक्टर-9 में स्वीमिंग पूल के निर्माण की योजना बनी थी। इसके लिए तत्कालीन भूपेंद्र हुड्डा सरकार ने लगभग 3 करोड़ रुपए की राशि मंजूर की थी।

स्वीमिंग पूल का निर्माण कार्य शुरू से ही बहुत धीमी गति से चला और इसी का नतीजा है कि 4 साल से ज्यादा का समय बीत जाने के बाद भी स्वीमिंग पूल का निर्माण कार्य पूरा नहीं हो पाया है। पिछले 2 साल से तो स्वीमिंग पूल में फिल्टर प्लांट और पानी की फिटिंग आदि का काम ही चल रहा है। निर्माण कार्य के समय पर पूरा नहीं होने और इसकी गति बहुत धीमी होने को अब हुडा ने बेहद गंभीरता से लिया है। 

अभी तक रामहृदय तीर्थ में तैराकी का अभ्यास करने को मजबूर जिले के तैराक 
जिले में एक भी स्वीमिंग पूल नहीं है, जहां जिले के उभरते तैराक तैराकी का अभ्यास कर सकें। जिले के उभरते तैराकों को रामराय गांव के रामहृदय तीर्थ में तैराकी का अभ्यास करना पड़ता है। यह पत्थर पर हल चलाने के समान है। कारण यह है कि रामहृदय तीर्थ के भारी पानी में तैराकी का अभ्यास बेहद कठिन है। जिले के लोग एक ढंग के स्वीमिंग पूल का सपना 1996 से देखते आ रहे हैं। 1996 में जिला प्रशासन ने जींद में स्वीमिंग पूल के निर्माण की योजना बनाई थी। इस पर काम भी शुरू हुआ था। डी.सी. कालोनी में स्वीमिंग पूल के निर्माण के लिए तालाब की खुदाई और चेंजिंग रूम का निर्माण कार्य शुरू करवा दिया गया था लेकिन बाद में योजना पर काम बंद हो गया था। इनैलो के शासन में भी साल 2000 में जींद के स्वीमिंग पूल के लिए 10 लाख रुपए की राशि सरकार ने प्रशासन को भेजी थी लेकिन काम शुरू नहीं हो पाया था।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static