किसान रैली में उप-मुख्यमंत्री ने की घोषणाओं की बौछार, बोले- मेवात को ले जाएंगे प्रगति के पथ पर

punjabkesari.in Monday, Nov 23, 2020 - 01:56 PM (IST)

फिरोजपुर झिरका (मु): किसानों की आवाज को मजबूत करने का काम सरकार में हो सकता है। हमने किसानों की फसल का एक-एक पैसा देने का काम किया है। ड्राइविंग लाइसेंस की शर्तों में राहत दी। प्रदेश में कहीं भी ट्रेनिंग लेकर मेवात में लाइसेंस बनवाया जा सकेगा। डेंटल कॉलेज का निर्माण जल्द कराया जाएगा और एम.डी.ए. से मेवात का विकास कार्य कराया जाएगा। यह बात बडकली चौक पर विशाल किसान रैली को संबोधित करते हुए उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कही।

PunjabKesari, haryana

किसानों की रैली को संबोधित करते हुए प्रदेशाध्यक्ष निशान सिंह ने कहा कि विपक्षी पार्टियां सिर्फ किसानों को बरगलाने का काम कर रही हैं जबकि जजपा ने किसान हित में अनेक कल्याणकारी निर्णय लिए और उनके जीवन स्तर को सुधारने का काम किया।  किसान रैली के आयोजक जजपा जिला प्रभारी व पूर्व डिप्टी स्पीकर आजाद मोहम्मद ने कहा कि 1987 में जब जननायक ताऊ देवीलाल मुख्यमंत्री बने, उनके साथ मरहूम चौधरी अजमत खान वजीर रहे तब उन्होंने ज्यूडिशियल अदालत की स्थापना कराई और पढ़े-लिखे के साथ-साथ अनपढ़ लोगों को भी पशुपालन विभाग में नौकरी दी। 

उनके नक्शे कदम पर चलते हुए अब उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला प्रदेश के साथ-साथ मेवात के विकास, युवाओं को रोजगार,किसानों के उत्थान व खुशहाल बनाने, सभी 36 बिरादरी को साथ लेकर प्रदेश को नई ऊंचाई पर पहुंचा रहे हैं लेकिन फिर भी कुछ समस्याएं हैं। संबंधित समस्याओं को लेकर एक मांग-पत्र दुष्यंत चौटाला को सौंपा गया। 

PunjabKesari, haryana

96 करोड़ से नूंह से पलवल रोड का कायाकल्प जल्द
रैली में किसानों की निशानी हल को उपहार में स्वीकार करते हुए उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि नगीना को हम उपमंडल का दर्जा देंगे और मेवात के लोगों सहित युवाओं को औद्योगिक प्रशिक्षण देकर 75 प्रतिशत नौकरी दिलाने का काम करेंगे। रोजकामेव औद्योगिक नगरी विकसित करेंगे और मेवात की मेन सड़क को स्टेट को ट्रांसफर कराकर उसको फोरलेन बनाने का काम करेंगे। 96 करोड़ की लागत से नूहं से पलवल रोड का कायाकल्प जल्द करेंगे।

उप-मुख्यमंत्री के सामने रखी ये मांगें
उप-मुख्यमंत्री के समक्ष जो मांगें रखी गईं उनमें मेवात में एक यूनिवर्सिटी स्थापना, नूंह से मुंडाका बॉर्डर व बडकली-होडल रोड को फोरलेन बनाया जाए। दिल्ली-मुंबई एक्सप्रैस-वे पर मरोड़ा-खानपुर घाटी के बीच कट दिया जाए।  छपेड़ा ड्राइविंग स्कूल को चालू व ड्राइविंग लाइसैंस बनाने की प्रक्रिया को आसान किया जाए। सब तहसील नगीना को तहसील का दर्जा,बडकली चौक पर बस स्टैंड का निर्माण,रेस्ट हाउस का निर्माण,कोटला झील का विस्तार,अल-आफिया अस्पताल मंडीखेड़ा में ट्रामा सैंटर, शहीद हसन खां मेवाती मैडीकल कॉलेज में डॉक्टर के रिक्त पदों की भर्ती तथा नई मशीनों की व्यवस्था की जाए। फिरोजपुर झिरका पुराने रेस्ट हाउस को बड़ा बनाया जाए सहित अनेक मांगों को मांग-पत्र में शामिल किया गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vinod kumar

Recommended News

Related News

static