जब तक दुष्यंत प्रदेश के उपमुख्यमंत्री हैं, पेंशन नहीं कटने दी जाएगी: दिग्विजय चौटाला

punjabkesari.in Wednesday, Jul 27, 2022 - 05:51 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी) : परिवार पहचान पत्र में परिवार की आमदनी 180000 से अधिक लिखवाना कई बुजुर्गों के लिए मुश्किलों का सबब बना हुआ है। यह आमदनी पूरे परिवार की है, जबकि इसके आधार पर बुजुर्गों की पेंशन काटे जाने से राजनीतिक सरगर्मियां बढ़ती नजर आ रही है। इस विषय पर सरकार में सहयोगी जननायक जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव दिग्विजय चौटाला ने बुजुर्गों को निश्चिंत रहने की सलाह देते हुए कहा कि सरकार को किसी की पेंशन काटने का अधिकार नहीं है और ना ही पेंशन काटनी चाहिए। जब तक दुष्यंत चौटाला प्रदेश के उपमुख्यमंत्री हैं, पेंशन नहीं कटने दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि है पीपीपी में पूरे परिवार की मिलाकर इनकम लिखी गई है और यहीं से कन्फ्यूजन पैदा हुई, लेकिन निश्चिंत रहें। उन्होंने कहा कि इस लड़ाई को हम लड़ेंगे। बुजुर्ग पेंशन काटने की बजाए हम बुजुर्ग सम्मान बनाने जा रहे हैं।जिसका फैसला जल्द लिया जाएगा। प्रदेश के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री जल्द यह तोहफा जनता को देंगे। दिग्विजय चौटाला ने कहा कि पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता पार्टी स्थापना दिवस को लेकर बेहद उत्साहित है और इस अवसर पर राजस्थान की धरती पर एक बड़ा कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। जयपुर के ऑडिटोरियम में एक बड़ी रैली का आयोजन होगा। जिसमें हरियाणा और राजस्थान के भारी संख्या में जनमानस हिस्सा लेंगे। उन्होंने कहा कि उनके परदादा चौधरी देवी लाल, उनके पिता चौधरी अजय सिंह समेत पूरे परिवार का राजस्थान की धरती से सामाजिक और राजनीतिक संबंध रहे हैं। इसलिए यह फैसला लिया गया है। 

चौटाला ने पंचायती चुनावों पर चर्चा करते हुए कहा कि इस विषय पर 5 अगस्त के बाद पार्टी बड़ा फैसला लेगी कि पंचायती और जिला परिषद चुनाव पार्टी डायरेक्ट लड़ेगी या इनडायरेक्ट। अगर पार्टी सिंबल पर लड़ी तो सहयोगी दल भाजपा से बात करेंगे। जिला परिषद के चुनाव के बारे में यह फैसला लिया जाएगा। उन्होंने राज्यसभा उम्मीदवार कार्तिकेय शर्मा की जीत पर बोलते हुए कहा कि पार्टी चुनाव से पहले ही अपने आंकड़े पर नजर डालती है और यही आंकड़ा गठबंधन का बिल्कुल स्टीक बैठा है, इसलिए कार्तिकेय जीत हुई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static