भिवानी में डिप्टी CM ने गिनवाई गठबंधन सरकार की उपलब्धियां, बोले- सरकार ने सभी वादे किए पूरे

punjabkesari.in Thursday, Nov 17, 2022 - 03:51 PM (IST)

भिवानी: हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि किसानों की आय बढ़ाने के लिए राज्य सरकार व केंद्र सरकार ने अभूतपूर्व कदम उठाए है। इसी के तहत पिछले 48 घंटे में किसानों के खातों में धान की फसल की पेमेंट के रूप में 12 हजार करोड़ रूपए डाले गए हैं। वहीं भावांतर भरपाई योजना के तहत बाजरा के 280 करोड़ रूपए भी किसानों के खातों में डाले गए हैं। यह बात उन्होंने भिवानी में जजपा कार्यकर्ताओं की मीटिंग लेने के बाद कही। उपमुख्यमंत्री ने जननायक जनता पार्टी के 5वें स्थापना दिवस का न्योता देते हुए भिवानी के लोगों से रैली में बड़ी संख्या में शामिल होने की अपील की। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार 2017 में पार्टी के स्थापना दिवस पर रैली का आयोजन हुआ था, उसी प्रकार चौथे स्थापना दिवस पर भिवानी में भी रैली आयोजित की जा रही है।

 

PunjabKesari

 

भिवानी रैली में शामिल होने के लिए लोगों को दिया न्योता

 

डिप्टी सीएम गुरूवार को जजपा के स्थापना दिवस के मौके पर 9 दिसंबर को भिवानी में आयोजित होने वाली रैली के लिए कार्यकर्ताओं की बैठक लेने के लिए पहुंचे थे। इसके बाद उन्होंने सभी को रैली में शामिल होने का न्योता भी दिया।  इस मौके पर उपमुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले करीब साढ़े तीन साल के भाजपा-जजपा कार्यकाल के दौरान कोविड की कठिन आर्थिक परिस्थितियों के बावजूद राज्य सरकार ने बेहतरीन कार्य किया है।  इसके चलते बीपीएल की सीमा को एक लाख 80 हजार प्रति परिवार तक लाया गया है। वहीं बुढ़ापा पेंशन भी बढ़ाकर ढाई हजार रूपए की गई। पंचायती राज में महिलाओं की 50 प्रतिशत भागीदारी सुनिश्चित करने के साथ ही प्रदेश सरकार ने युवाओं के लिए प्राइवेट कंपनियों में 75 फीसदी रोजगार कानून लागू किया है। उन्होंने कहा कि गठबंधन सरकार ने अपने सभी वादे पूरे किए हैं। वहीं शेष वादों को भी क्रमबद्ध तरीके से पूरा किया जाएगा।

 

चार जिलों में गेहूं खराब होने के मामले में दिया स्पष्टीकरण

 

प्रदेश के चार जिलों में 44 हजार मीट्रिक टन सरकारी गेहूं खराब होने के मामले में उपमुख्यमंत्री ने कहा कि इसे लेकर प्रशासनिक स्तर पर कार्रवाई की जा रही है। फाइनेंस डिपार्टमेंट व जिला प्रशासन के सहयोग से एक माह में रिपोर्ट तैयार कर यह पता लगाया जाएगा कि 44 हजार मीट्रिक गेहूं खराब होने के पीछे क्या कारण रहे तथा संबंधित अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। वहीं गुजरात चुनाव को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में डिप्टी सीएम ने कहा कि कांग्रेस पार्टी लोकसभा में 40 से 45 सीटों तक सिमट गई हैं। हरियाणा में भी आदमपुर सीट कांग्रेस हार चुकी है। उन्होंने कहा कि भाजपा का मुकाबला न ही कांग्रेस कर पाएगी और न ही आम आदमी पार्टी। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static