डिप्टी सीएम दुष्यंत का दावा- हरियाणा को छोड़कर नहीं जाएगी मारुति कंपनी, कहा- मेरी बात हुई है

punjabkesari.in Saturday, Aug 15, 2020 - 08:07 PM (IST)

गुडग़ांव (मोहित): गुरुग्राम और प्रदेश के विकास में अहम भागीदारी करने वाली मारुति कंपनी का गुरुग्राम से पलायन की खबरों ने सभी को हैरत में डाला हुआ है। देश मे सबसे पहले मारुति कंपनी की शुरुआत गुरुग्राम में ही 80 के दश्क में हुई और तभी से गुरुग्राम और प्रदेश ने दिन दोगुनी रात चौगुनी तरक्की की।

अब मारुति कंपनी अपने लिए गुरुग्राम से बाहर जगह तलाश कर रही है इसलिए ना सिर्फ गुरुग्राम बल्कि प्रदेश सरकार भी हरकत में है 15 अगस्त को ध्वजारोहण करने पहुंचे डिप्टी सीएम दुष्यन्त चौटाला ने कहा की मारुति के अधिकारियों से उनकी 1 घंटे इस बात पर चर्चा हुई है कि कंपनी हरियाणा में ही अपना उत्पादन जारी रखे और उन्हें 3 अलग अलग जगह साइट भी दिखाई गई है।

कोरोना काल में जहां लोग मंदी कि मार से दुखी है वहीं उद्योग बंद होने से कई लोगों की नौकरी भी दांव पर है। इन सबके बीच डिप्टी सीएम ने साफ किया कि आने वाले समय में स्थानीय उद्योगों में हरियाणा के युवाओं को 75 फीसदी आरक्षण देकर रोजगार दिलाएंगे। साथ ही दावा किया कि केंद्रीय स्तर पर भी नौकरियों के लिए युवाओं को कॉम्पिटिशन की तैयारियों पर जोर दिया जाएगा ताकि हरियाणा के युवा देश के हर कोने में अपनी छाप छोडऩे में कामयाब रहें।

डिप्टी सीएम दुष्यन्त चौटाला स्वतंत्रता दिवस के मौके पर गुरुग्राम के सेक्टर 38 में अपने दादा के नाम से बने ताऊ देवीलाल स्टेडियम में झंडा फहराया और देश और प्रदेश वासियों को इस पावन पर्व की शुभकामनाएं दी और शहीदों को श्रद्धांजलि दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static