डिप्टी सीएम व बिजली मंत्री के खिलाफ किसानों ने की नारेबाजी, बोले- अभय चौटाला की तरह दें इस्तीफा

punjabkesari.in Thursday, Feb 11, 2021 - 11:05 AM (IST)

सिरसा : शहर के शहीद भगत सिंह स्टेडियम में चल रहे पक्का मोर्चा के दौरान बुधवार को कामरेड स्वर्ण सिंह विर्क की अध्यक्षता में खेती कानूनों को लेकर भाजपा सरकार व भाजपा सरकार के मंत्रियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी हुई। इस मौके पर किसान सभा के प्रमुख स्वर्ण सिंह विर्क ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसान आंदोलन के लिए जिन शब्दों का प्रयोग किया है, उन शब्दों के प्रयोग से उनकी बीमार मानसिकता का परिचय मिलता है। किसान ‘आंदोलनजीवी’ हैं, किंतु परजीवी नहीं हैं। किसान स्वयं कमा कर खा रहे हैं और अन्य लोगों के लिए भी पैदावार करते हैं।

किसान देश का अन्नदाता है और किसान देश में अन्न संकट को दूर करता है और किसान के बेटे देश की सरहदों पर दिन-रात पहरा देते हैं और देश की आन-बान व शान के लिए अपने प्राणों की आहुति देते हैं लेकिन देश के प्रधानमंत्री द्वारा किसानों के प्रति अपशब्द कहना निंदनीय है। उन्होंने कहा कि आज देश का किसान अपने हकों की रक्षा के लिए दिल्ली का घेराव किए हुए है और सरकार से 3 काले कानूनों को रद्द करने की मांग कर रहा है लेकिन भाजपा सरकार अपनी जिद पर अड़ी हुई है और किसानों की सहायता करने में शर्म महसूस कर रही है। अगर देश का किसान खुशहाल नहीं रहेगा तो देश कैसे खुशहाल रहेगा? यह बात भाजपा सरकार की समझ में नहीं आ रही है। आज देश का हर नागरिक किसानों के साथ खड़ा है।

किसानों के हितैषी किसानों का समर्थन करते हुए अपने पदों से इस्तीफा दे रहे हैं। बीते दिनों ऐलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। इसके साथ ही सिरसा जिले में कई पंचों व सरपंचों ने भी अपने पद से इस्तीफे दे दिए और किसानों के साथ आकर खड़े हो गए हैं लेकिन कुछ राजनेता सत्ता का सुख भोगने के लिए आज सरकार का समर्थन कर रहे हैं। इस मौके पर किसान नेताओं ने प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला व बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला के खिलाफ नारेबाजी करते हुए अपने पद से इस्तीफा देने की मांग की है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static