डिप्टी सीएम ने उचाना को दिए कई बड़े तोहफे, बनेगा रूरल इंजीनियरिंग कॉलेज, जानें और क्या घोषणाएं की

punjabkesari.in Friday, Jul 16, 2021 - 11:25 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने अपने विधानसभा क्षेत्र उचाना कलां के विकास के लिए कई नई घोषणाएं की है। इनमें उचाना में एक और नया महिला कॉलेज, एक रूरल इंजीनियरिंग कॉलेज बनाने समेत क्षेत्र के औद्योगिक, नहरी, ग्रामीण सड़क विकास आदि से संबंधित कई बड़ी घोषणाएं शामिल है। यह सभी घोषणाएं उन्होंने पंचकुला स्थित पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में आयोजित उचाना हलके की एक बैठक में की। करीब पांच घंटे चली इस मैराथन बैठक के दौरान डिप्टी सीएम ने उचाना हलके से पहुंचे एक-एक व्यक्ति से रूबरू होते हुए उनकी समस्याओं को तसल्ली से सुना और उनका समाधान किया।

इस दौरान उपमुख्यमंत्री ने कहा कि अलेवा, छातर में महिला कॉलेज बन चुके है तो उचाना शहर में भी महिला कॉलेज है। उन्होंने कहा कि ऐसे में लाइन पार गांव दुर्जनपुर, काकड़ोद सहित अन्य कोई भी गांव ऐसा हो जहां सड़क पर जमीन पंचायत की हो वहां पर महिला कॉलेज बनाया जाएगा। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि करनाल जिले के नीलोखेड़ी में जिस तरह से सरपंचों को गांवों में बेहतर कार्य करने के लिए ट्रेनिंग सेंटर बनाया गया है, ऐसा ही एक रूरल इंजीनियरिंग कॉलेज उचाना हलके में बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि यहां पर कम खर्च पर कैसे गांवों का ज्यादा विकास हो सके, इसके लिए संरपंचों को ट्रेनिंग दी जाएगी और इसको लेकर करसिंधु, खेड़ी मंसानिया, बधाना, डूमरखां, कटवाल में जमीन देखी जा रही है।

उन्होंने कहा कि उनके विभाग द्वारा एक सर्वे करवाया गया, जिसमें पाया गया कि उचाना हलके के अलेवा ब्लॉक में जूते-चप्पल की फैक्ट्रियां ज्यादा है। उन्होंने कहा कि यहां सरकार इससे जुड़ा लघु उद्योग स्थापित करेगी, जिससे सभी एक जगह पर जूते-चप्पल की फैक्ट्रियां लगा सकेंगे। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि ऐसे ही हमारे यहां दुध उत्पादन भी ज्यादा होता है, इसके लिए दूध से बनने वाली वस्तुओं की सप्लाई के लिए योजना बनाई जा रही है।

इसके साथ उपमुख्यमंत्री ने बताया कि उचाना हलके में अब तक 97.17 किलोमीटर सड़क निर्माण पर 70 करोड़ से अधिक की राशि खर्च हो चुकी है तो नहरी विभाग के रजबाहा पर 113 करोड़ रुपये खर्च करने के एस्टीमेट बनाए जा चुके है। उन्होंने कहा कि खेतों को जाने वाले कच्चे रास्ते 25 किलोमीटर तक के पहले बनाए जा चुके है और आने वाले एक से डेढ़ साल में और 25 किलोमीटर के कच्चे रास्ते पक्के होंगे। उचाना हलके में पांच करम और छह करम की चौड़ाई के कच्चे रास्तों को पक्का करने के लिए भी सरकार विशेष कदम उठाएगी।

उचाना वासियों से उन्होंने कहा कि वह उचाना की छोटी से लेकर बड़ी समस्याओं के समाधान के लिए वे हर समय तत्पर हैं। उन्होंने कहा कि हलके के विकास के मामले में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी जाएगी। वहीं बैठक को संबोधित करते हुए दुष्यंत चौटाला ने जेजेपी संगठन को मजबूत बनाने व पार्टी की नीतियों को लोगों तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाने के लिए नसीब घसो को उचाना युवा हलका अध्यक्ष बनाने की घोषणा भी की।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Recommended News

Related News

static