अधिकारियों को डिप्टी सीएम की दो टूक- भ्रष्टाचार कतई सहन नहीं, दोषी पाए जाने पर जाएगी नौकरी

punjabkesari.in Thursday, Aug 12, 2021 - 07:12 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि विकास एवं पंचायत विभाग में जिन अधिकारियों के खिलाफ भ्रष्टाचार से संबंधित कई शिकायतें मिलेंगी और आरोप सही पाए जाने पर उनके खिलाफ निलंबन व वसूली जैसी कठोर कार्रवाई की जाएगी। डिप्टी सीएम ने वीरवार को सीएम विंडो पर विभाग से संबंधित आने वाली शिकायतों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की।

दुष्यंत चौटाला ने विकास एवं पंचायत विभाग में लंबित जांच के मुद्दों पर कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए अधिकारियों को चेतावनी दी कि वे ग्रामीण विकास के दौरान किए गई गड़बड़ियों को कतई सहन नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि भविष्य में वे सीएम विंडो पर आने वाली बड़ी शिकायतों की मासिक समीक्षा करेंगे।

उन्होंने अधिकारियों को विभाग का रिकार्ड जल्द से जल्द ऑनलाइन करने के निर्देश दिए ताकि कोई भी विभागीय अधिकारी रिकार्ड के गायब होने व जलाने आदि के बहाने न बना सके। उन्होंने यह भी कहा कि गड़बडिय़ों की शिकायत की जांच करने वाले वरिष्ठ अधिकारी सबसे पहले संबंधित मुद्दों की फोटो लेगा ताकि बाद में ऐसे मामलों में रिकार्ड या तथ्यों के साथ छेड़छाड़ न हो।

उपमुख्यमंत्री ने ग्रामीण विकास के प्रति अपनी वचनबद्धता को दोहराते हुए कहा कि वे लोगों के खून-पसीने की गाढ़ी कमाई को भ्रष्ट लोगों की जेब में नहीं जाने देंगे। उन्होंने कुछ सरपंचों द्वारा विकास कार्यों में की गई गड़बड़ियों की शिकायत पर सख्त टिप्पणी की और कहा कि कोई भी सरपंच उच्चाधिकारी के साथ मिलीभगत करके गड़बड़ी करता है तो ऐसे सरपंच के साथ अधिकारी से भी रिकवरी की जाएगी।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static