प्रतिबंध के बावजूद भी खनन माफिया का कारोबार जारी, गहरी नींद में प्रशासन (VIDEO)

punjabkesari.in Tuesday, Jul 16, 2019 - 03:58 PM (IST)

यमुनानगर (सुरेंद्र मेहता): हरियाणा सरकार की हिदायत व नियमों के मुताबिक जुलाई अगस्त माह में माइनिंग पर प्रतिबंध रहता है, लेकिन इसके बावजूद यमुना के एरिया में धड़ल्ले से माइनिंग की जा रही है। यमुना के साथ लगते इलाकों के अलावा यमुना के बीचो-बीच खनन माफिया द्वारा जेसीबी मशीनें लगाकर अवैध माइनिंग का का कारोबार जारी है, जो दिन रात चल रहा है। 

PunjabKesari, mining

बरसात का मौसम है किसी भी समय पहाड़ों पर अधिक वर्षा होने के चलते यमुना में पानी आ सकता है, लेकिन खनन माफिया को इसका भी खौफ नहीं है। पिछले अगर तीन-चार सालों की बात करें तो यमुना में खनन करते-करते यमुना में पानी आ जाने के कारण कई के जेसीबी मशीनें व ट्रक और ट्रालियां यमुना में फंस गए थे, तब प्रशासन को घंटों मशक्कत करके बाढ़ के पानी में फंसे इन खनन माफिया के सदस्यों को निकालना पड़ा था। 

PunjabKesari, mining

इन सबके बावजूद भी प्रशासन के अधिकारी गहरी नींद सोए हुए हैं, उनका इस तरफ कोई ध्यान नहीं है। उन्हें लगता है कि शायद जो आदेश जारी किए गए हैं, उनकी पालना हो रही होगी और खनन माफिया घर बैठ चुका होगा। लेकिन तस्वीरें आप देख सकते हैं, यमुना के बीचों-बीच बेलगढ़ सहित अन्य इलाकों में खनन माफिया द्वारा किस तरह से कई वाहन लगाकर जेसीबी मशीनों की सहायता से यमुना का सीना चीरा जा रहा है। अगर बहुत ज्यादा पानी यमुना में आ गया तो आसपास के कई इलाकों को इसका खामियाजा भी भुगतना पड़ सकता है।

PunjabKesari, mining


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static