मुरथल के ढाबाें पर लाैटी राैनक, परांठों का स्वाद चखने के लिए पहुंचे लाेग(VIDEO)

punjabkesari.in Tuesday, Jun 09, 2020 - 07:09 PM (IST)

साेनीपत (पवन राठी): काेराना वायरस से बचाव के लिए लगाए गए लाॅकडाउन के कारण सोनीपत के मुरथल में बंद पड़े ढाबाें में फिर से राैनक लाैट आई। अनलाॅक-1 में ढाबाें काे खाेलने की अनुमति मिलने के बाद यहां लाेग परांठों का स्वाद चखने के लिए पहुंचना शुरु हाे गए हैं। ढाबाें पर लाेगाें की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। 

जब देश में कोरोना ने दस्तक दी तो केंद्र सरकार ने पूरे देश में लॉकडाउन लागू कर दिया, जिसके बाद देश की शान कहे जाने और हरियाणा से गुजरने वाले नेशनल हाईवे 1 की लाइफ लाइन कहे जाने वाले ढाबों से रौनक गायब सी हो गई थी, लेकिन जब केंद्र सरकार ने 1 जून से अनलॉक 1.0 की शुरआत की तो पहले चरण में इनको भी खोलने की अनुमति दी गई, तो यहां के परांठों का स्वाद चखने के लिए दूर दराज के लोग भी आना शुरू हो गए।

PunjabKesari, haryana

ढाबा खुलने के साथ ही यहां चहल पहल शुरू हो चुकी है, लोगो की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। टेबल को अच्छे से सैनिटाइजर से साफ किया जा रहा है। ढाबाें काे 50 प्रतिशत ग्राहकों के साथ ही चलाने की अनुमति दी गईं है, ढाबा मालिक भी इन आदेशाें काे मान रहे हैं। ढाबे में आने से पहले सभी ग्राहकों की टर्नल स्क्रीनिंग की जाती है और 65 साल के बुजुर्ग की एंट्री नहीं दी जा रही है। 

मन्नत ढाबा संचालक देवेंद्र कादयान ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान हमने ढाबे बंद कर दिए थे, लेकिन अब हमें नियमों के तहत खोलने की परमिशन दी गई है। उन्हाेंने कहा कि हम केवल 50 प्रतिशत सिटिंग के साथ ही ढाबे खोल रहे है, ताकि लोगों की सुरक्षा का ध्यान रखा जा सकें। जब एक टेबल खाली होती है, उसके बाद सैनिटाइजर से टेबल को साफ किया जाता है, बाद में अन्य लोगों को खाने के लिए यहां बिठाया जाता है। देवेंद्र ने कहा कि लॉकडाउन में नुकसान का कोई आंकड़ा नहीं निकाला जा सकता।

उधर, मुरथल के ढाबों पर परांठो का स्वाद चखने आए दिल्ली से एक ग्राहक हर्ष जैन ने कहा कि 2 महीने बाद घर से निकले हैं, यहां पर लॉन्ग ड्राइव भी हो जाएगी और खाने का स्वाद भी चखा जा सकता है। उन्हाेंने कहा कि अपनी सावधानी खुद ही रखनी पड़ेगी । 

(अगर आप केवल सोनीपत की ही खबरें पढऩा चाहते हैं तो लाईक करें Facebook पेज Sonipat Kesari)
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static