भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ का बयान, अस्तित्व बचेगा तो ही रह पाएंगे सेकुलर

punjabkesari.in Sunday, Apr 10, 2022 - 09:35 PM (IST)

रोहतक(दीपक): भीमराव अंबेडकर की जयंती को लेकर आयोजित किए गए कार्यक्रम में पहुंचे भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने बदलती डेमोग्राफी को लेकर चिंता जाहिर की हैं। उनका कहना है कि अब आम जनता भी डेमोग्राफी में बदलाव को लेकर सवाल उठाने लगी है और इसके लिए जनसंख्या कानून बनाना बहुत जरूरी है। बाबा साहब अंबेडकर भी समान नागरिक संहिता लागू करने के पक्षधर थे। धनखड़ ने तो यहां तक कह दिया कि अपना अस्तित्व बचेगा तो ही सेकुलर रह पाएंगे।

ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि देश पूरी तरह से सर्कुलर है और लोग सेकुलरिज्म में विश्वास भी करते हैं। लेकिन अगर रोंहगिया या बांग्लादेशी आकर हमारी डेमोग्राफी को खराब करेंगे तो हमें अपने अस्तित्व बचाने की जरूरत है। अगर हमारा अस्तित्व ही नहीं बचेगा तो सेकुलरिज्म कहां रह पाएगा। यही नहीं उन्होंने कहा की अब जनता डेमोग्राफी को लेकर मांग उठाने लगी है और उसके बारे में जरूर सोचना होगा और इसके लिए जनसंख्या कानून भी जरूरी है। उन्होंने कहा कि कश्मीरी पंडित भी सर्कुलर थे, लेकिन वहां की डेमोग्राफी में बदलाव होने के चलते उनके साथ क्या हुआ यह सबके सामने।

उन्होंने कहा कि बाबा साहब आंबेडकर देश में समान नागरिक संहिता के पक्षधर थे और उन्होंने मुस्लिम व ईसाई धर्म अपनाने से भी इसलिए मना कर दिया था क्योंकि यह लोग विदेश से आए हुए हैं। इसीलिए भाजपा बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के पद चिन्हों पर चलकर सामान संहिता देश में लागू करने की पक्षधर है और जनसंख्या कानून भी उसके लिए जरूरी है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static