धारूहेड़ा नगर पालिका चेयरमैन उपचुनाव : 9 प्रत्याशियों के बीच होगा का चुनाव

punjabkesari.in Sunday, Sep 05, 2021 - 10:31 AM (IST)

रेवाड़ी (योगेंद्र सिंह) : नगर पालिका धारूहेड़ा चेयरमैन के उपचुनाव में मैदान में उतरने वाले प्रत्याशियों की तस्वीर साफ हो गई है। चेयरमैन चुनाव के लिए 9 प्रत्याशियों के बीच घमासान होगा। शनिवार को नाम वापिस लेने की अंतिम तिथि थी। इसमें पांच प्रत्याशियों ने अपने नाम वापिस लिए। नाम वापिस लेने वालों में करीब-करीब सभी कवरिंग कैंडिडेट ही थे। अब फाइनल सूची जारी हो गई है और इसी के साथ अब प्रचार-प्रसार का दौर रफ्तार पकड़ेगा।

चुनाव मैदान में जो 9 प्रत्याशी हैं उसमें से चार नए चेहरे हैं जबकि पांच ने दिसंबर 2020 में चुनाव लड़ा था। इस समय दस प्रत्याशियों के बीच चुनाव हुआ था लेकिन कंवर सिंह ने बाजी मारी थी। हालांकि  शपथ लेने से पूर्व ही मार्कशीट विवाद के चलते चेयरमैन की सीट पुन : रिक्त हो गई थी और इस मामले को लेकर कंवर सिंह हाईकोर्ट भी गए लेकिन वहां से अभी तक कोई डिस्जन नहीं आया। इसी के चलते अब चुनाव आयोग ने चेयरमैन के लिए उपचुनाव कराने का निर्णय लिया है।

12 सितंबर को वोटिंग के दिन रहेगा अवकाश
हरियाणा सरकार ने रेवाडी जिले की धारूहेड़ा नगर पालिका चेयरमैन पद एवं महेंद्रगढ़ जिले की अटेली मंडी नगर पालिका के पांच वार्ड के चुनाव के चलते वोटिंग के दिन 12 सितंबर को अवकाश की घोषणा की है। ताकि क्षेत्र के वोटर अपना वोट डाल सकें। आदेश के तहत सरकार के विभाग, बोर्ड, निगम, शैक्षणिक संस्थानों तथा सभी फैक्टरी, वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों, दुकानों में अवकाश रहेगा।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static