DHBVN के कर्मियों पर फोन रिसवी नहीं करने के आरोप, डायरेक्टर ने पत्र लिखकर जताई नाराजगी

punjabkesari.in Monday, Aug 23, 2021 - 01:31 PM (IST)

नारनौल (योगेंद्र सिंह) : आए दिन लोगों की शिकायत रहती है कि दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम यानि डीएचबीवीएन के कर्मी व अधिकारी जनता के फोन रिसीव नहीं करते हैं। यदि इन कर्मियों व अधिकारियों ने जल्द ही अपनी कार्यप्रणाली में सुधार नहीं किया तो इनके खिलाफ विभाग जल्द कड़े कदम उठाएगा। इसी प्रकार के एक अधिकारी पर फोन रिसीव नहीं करने पर डीएचबीवीएन के डायरेक्टर ने पत्र लिखकर उसकी कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगाते हुए चेतावनी दी है। यदि भविष्य में फिर इस प्रकार की लापरवाही सामने आई तो कार्रवाई की भी बात कही।|

आम दिनों के अलावा आंधी-बारिश या मौसम खराब होने के समय कई अधिकारी व कर्मी आम लोगों के फोन रिसीव नहीं करते हैं। इससे लोगों में विभाग के प्रति नाराजगी रहती है और विभाग की छवि भी धूमिल होती है। नारनौल, अटेली मंडी के एक अधिकारी ने भी विगत दिनों ऐसी ही लापरवाही की। उसने अपने सरकारी नंबर पर आने वाले फोन रिसीव नहीं किए। यहां तक आरोप है कि विभाग के अधिकारियों के कॉल भी उसने रिसीव नहीं किए।

इस प्रकार की शिकायत हिसार जोन के ऑपरेशन डायरेक्टर आरके सोधा के पास भी पहुंची। मामले की जांच की गई और शिकायत सही पाई गई। इसके बाद उन्होंने इस प्रकार के कर्मियों व अधिकारियों पर गहरी नाराजगी जताई। इस प्रकार की शिकायत कोई पहली बार नहीं पहुंची थी, आए दिन इस प्रकार की शिकायतें आती हैं। इसी के चलते सोधा ने इसे गंभीरता से लिया और संबंधित अधिकारी को पत्र लिखकर निर्देश दिए कि वह जनता के नुमांइदें हैं और उनके फोन उन्हें रिसीव करना होंगे।

जनता परेशानी आने पर ही फोन करती है और ऐसे में फोन नहीं उठाने पर विभाग की छवि खराब होती है। सोधा ने साफ कहा कि यह चेतावनी है और यदि भविष्य में इस प्रकार की शिकायत किसी भी अधिकारी व कर्मी की मिली तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस पत्र से विभाग के लापरवाह अधिकारी व कर्मियों में घबराहट का माहौल देखने को मिला लेकिन आम जनता जिसे भी पता चला वह इस पत्र से खासे संतुष्ट हैं। लोगों का कहना है कि आला अधिकारी गंभीर होंगे तो मातहतों को अपनी कार्यप्रणाली में निश्चित रूप से सुधार करना होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static