डायल 112 टीम ने ईमानदारी का दिया परिचय, गुम हुए स्मार्टफोन को मालिक तक पहुंचाया

punjabkesari.in Thursday, Mar 17, 2022 - 02:37 PM (IST)

चंडीगढ़/फरीदाबाद(धरणी): हरियाणा पुलिस की डायल 112 टीम ने ईमानदारी का परिचय देते हुए 25000 रुपये के गुम हुए स्मार्टफोन को उसके असल मालिक को लौटाकर ईमानदारी की मिसाल कायम की है।

फरीदाबाद में ईआरवी पर तैनात हेड कांस्टेब्ल शमशेर, सिपाही अमित और साकिर की टीम ने गुम हुए फोन को उसके मालिक को सौंप कर प्रशंसनीय कार्य किया है। सेक्टर-31 थाना क्षेत्र के मथुरा रोड पर गश्त के दौरान ईआरवी टीम को सड़क पर एक मोबाइल फोन पड़ा हुआ दिखाई दिया।

स्थिति की गंभीरता को समझने के बाद, पुलिस ने स्मार्टफोन को लेकर उसके मालिक को खोजने के लिए आसपास के क्षेत्र में पूछताछ की लेकिन कुछ पता नहीं चला। कोई विकल्प नहीं रहने पर ईआरवी टीम ने मोबाइल अपने कब्जे में रख लिया।

कुछ देर बाद उस फोन पर एक महिला का फोन आया जिसमें उसने बताया कि उसका फोन गुम हो गया है। टीम ने फोन करने वाले को सूचित किया कि उसका फोन पुलिस के पास सुरक्षित है। वह अभी आकर फोन ले सकती हैं और संभव न हो तो कल सुबह फोन लेने आ सकती हैं।

अगले दिन पुलिस ने मालिक दंपत्ति को बुलाया और औपचारिकताएं पूरी कर स्मार्टफोन लौटा दिया। दिल्ली के बदरपुर सीमावर्ती इलाके में रहने वाले दंपति का फरीदाबाद आने के दौरान गलती से फोन गिर गया था। दंपति ने बताया कि उन्होंने एक महीने पहले ही 25000 रुपये में नया मोबाइल खरीदा था। अगर यह फोन किसी और के हाथ लग जाता तो शायद ही वह इसे वापस लौटाता। अपने इलेक्ट्रॉनिक गैजेट को वापस पाने के बाद दंपति अपने खोए हुए मोबाइल को पाकर खुश दिखे और पुलिस का धन्यवाद किया।

 (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static