Yes bank के उपभोक्ताओं में पैसों को लेकर दिखी मायूसी, भारी संख्या में उपभोक्ता लगे लाइनों में

punjabkesari.in Saturday, Mar 07, 2020 - 02:17 PM (IST)

 कैथल (गौरव) : आर.बी.आई. के निर्देश अनुसार यस बैंक से 50,000 राशि से ज्यादा न निकालने की सूरत में आज यहां कुरुक्षेत्र रोड स्थित यस बैंक में उपभोक्ताओं के चेहरे पर मायूसी नजर आई। पता नहीं बैंक में आगे क्या होगा क्या नहीं, इसको लेकर सुबह ही उपभोक्ताओं की लंबी लाइनें बैंक में पैसे निकलवाने के लिए लग गई। इस अवसर पर बैंक मैनेजर करण चावला के निवेदन पर पुलिस द्वारा कर्मचारी भी नियुक्त किए गए ताकि कोई अप्रिय घटना न हो।

बैंक में आए उपभोक्ता संजय कुमार, सोनू, बलिंद्र, अमित, सतीश ने बताया कि गत रात्रि जब उन्होंने टी.वी. पर देखा कि आर.बी.आई. ने यस बैंक का बोर्ड कैंसल कर 50,000 की राशि 1 दिन में न निकालने की निर्देश जारी किए हैं तो वह घबराहट में आ गए और रातभर ढंग से सो भी नहीं पाए। सुबह उठते ही वह 9:30 बजे से लाइन में लगे हैं, लेकिन अभी तक उनका नंबर नहीं आया है, क्योंकि सभी उपभोक्ता डरे व सहमे हालात में पैसे निकलवाने के लिए आए हुए हैं और भारी भीड़ लगी हुई है।

उन्होंने सरकार से मांग की कि वे उनका सारा पैसा सुरक्षित निकलवाएं तथा यह रोजाना जो वित्तीय संकट बैंक पर जूझ रहा है, उसके लिए सख्त से सख्त कदम उठाएं ताकि उपभोक्ताओं को परेशानी न हो। वही बैंक मैनेजर करण चावला ने बताया कि जिले में कुल 3 यस बैंक की शाखाएं हैं, जहां पर 7000 के लगभग खाते हैं, इनमें से कैथल में 5000 तथा ढांड व चीका में 2,000 उपभोक्ताओं के खाते हैं।

मैनेजर ने कहा कि बैंक उपभोक्ताओं को घबराने की कोई जरूरत नहीं है, वे संयम रखें। किसी उपभोक्ताओं को कोई परेशानी नहीं आने दी जाएगी, उनका पैसा बिल्कुल सुरक्षित है। आगामी आदेश जैसे ही हैड ऑफिस से आएंगे, उसकी पूरी तरह से पालना की जाएगी। गौरतलब है कि भारत में यस बैंक की 1100 के लगभग शाखाएं हैं, जहां पर 15000 कर्मचारी काम करते हैं और यह भारत का चौथा सबसे बड़ा प्राइवेट बैंक है। कैथल यस बैंक में भी 12 से 13 कर्मचारी काम करते हैं तथा अब यह अटकलें लगाई जा रही हैं कि यस बैंक का एस.बी.आई. में मर्जर हो सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static