पंचायत चुनाव को लेकर जिला प्रशासन हुआ अलर्ट, स्वेदशील व अति सवेदनशील बूथों पर रहेगी विशेष निगरानी

punjabkesari.in Tuesday, Sep 06, 2022 - 03:55 PM (IST)

रोहतक(दीपक):  पंचायती चुनाव में गड़बड़ी करने वाले लोगों पर जिला प्रशासन की विशेष निगरानी रहेगी यही नहीं ऐसे लोगों की पहचान के लिए पटवारी या ग्राम सचिव की ड्यूटी भी लगाई जाएगी। रोहतक के उपायुक्त यशपाल यादव ने साफ साफ शब्दों में उन लोगों को चेतावनी दी है जो पंचायती चुनाव में झगड़ा कर सकते हैं। यशपाल यादव के अनुसार ऐसे लोगों की लिस्ट बनाई जाएगी और उन पर तुरंत कार्रवाई की जाएगी। रोहतक के उपायुक्त यशपाल यादव ने लघु सचिवालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी दी।

रोहतक के उपायुक्त यशपाल यादव ने साफ साफ शब्दों में उन लोगों को चेतावनी दी है जो पंचायती चुनाव में झगड़ा कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था को किसी भी सूरत में बिगड़ने नहीं दिया जाएगा साथ ही यशपाल यादव ने लोगों से यह आग्रह भी किया है कि इस पंचायती चुनाव में ऐसे लोगों से स्वयं झगड़ा ना करके प्रशासनिक अधिकारियों को इसकी सूचना दें जिसके तुरंत बाद आरोपियों पर कार्रवाई की जाएगी। यशपाल यादव ने संवेदनशील व अतिसंवेदनशील इलाकों की भी पहचान कर ली है।

उन्होंने कहा कि जिन्होंने पिछले पंचायती चुनाव में झगड़ा किया था उन इलाकों की  लिस्ट बनाई गई है ऐसे में एसडीओ तहसीलदार व नायब तहसीलदार की ड्यूटी लगाई है कि वह गांव-गांव में जाकर लोगों से संपर्क करें और ऐसे लोगों की पहचान करें जो झगड़ालू परवर्ती के है। यशपाल यादव ने कहा कि जिला प्रशासन ने पंचायत चुनाव के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली है वोटर लिस्ट कंप्लीट है और वार्ड बंदी भी कर चुके हैं और वह चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार है। गौरतलब है कि पंचायत चुनाव में अक्सर झगड़े की सूचना आती है इस को लेकर प्रशासन ने पहले ही तैयारियां कर ली है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static