खाली OPD पर्चियों पर रेफर करते हैं डॉक्टर, ऐसे कैसे सुनिश्चित करेंगे बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं: दीपां

punjabkesari.in Saturday, Dec 12, 2020 - 11:06 PM (IST)

चंडीगढ़ (ब्यूरो): भाजपा-जजपा सरकार में एक ऐसी भी डिस्पेंसरी है जहां पर मरीजों के साथ दुर्व्यवहार किए जाने के साथ साथ खाली पर्चियों पर ही रेफर बना दिया जाता है। आलम यह है कि डॉक्टर सरकारी संरक्षण व राजनीतिक प्रभाव के चलते पर्ची पर मरीज का नाम होने के बिना ही रेफर बना देते है, साथ साथ बीमारी का लिखा होना तो दूर की बात है। ऐसी ही अनेकों अनियमताओं के खिलाफ व डिस्पेंसरी में डॉक्टरों द्वारा निर्धारित ड्यूटी न किए जाने के खिलाफ एनएसयूआई आरटीआई सेल के राष्ट्रीय कन्वीनर दीपांशु बंसल के नेतृत्व में दर्जनों छात्रों ने सांकेतिक धरना प्रदर्शन किया। 

PunjabKesari, haryana

जिसमें अभिनव, सजल, राहुल खटकर, प्रवीण, प्रिंस, ऋषव, अमन सांगवान, वरुण, दिवांशन राणा, अमित, अमन, कर्ण, कार्तिक प्रमुख रूप से मौजूद रहे। इसके साथ ही दीपांशु बंसल ने बताया कि सारे मामले की जानकारी प्रदेश के मुख्यमंत्री को ज्ञापन के माध्यम से दी गई है। बंसल ने एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं के साथ सीएम के नाम एसएमओ को ज्ञापन भी सौंपा है।

राज्य सरकार के दावों की पोल खोलते हुए दीपांशु ने कहा कि भाजपा अपने चहेते डॉक्टरों को संरक्षण देकर मरीजों को परेशान करने का काम कर रही है। जहां तो डिस्पेंसरियों में बेहतर व मूलभूत स्वास्थ्य सुविधाएं होनी चाहिए। वहीं पंचकूला की डिस्पेंसरियों में हालात बद से बदतर हो चुके हैं।

PunjabKesari, haryana

दीपांशु ने बताया कि उन्हें सूचना दी गई है कि यहां कथित तौर पर एक सांसद की संबंधी बतौर डॉक्टर नौकरी करती है, जो अपना रूतबा बनाने के लिए एसएमओ समेत अन्य 3 कर्मचारियों के तबादले करवा चुकी है। विशेषकर कथित तौर पर सांसद की संबंधी डॉक्टर न मरीजों को अटेंड करती है, न ही कभी ड्यूटी करती है।

काफी समय से पंचकूला सेक्टर 19 की डिस्पेंसरी में ड्यूटी पर मरीजों को न देखने की शिकायतें मिल रहीं हैं, क्योंकि इस डिस्पेंसरी में कारखानों में काम करने वाला श्रमिक वर्ग ही उपचार करवा सकता है, मगर यहाँ डॉक्टर्स की नेग्लिजेंसी के कारण श्रमिकों को धक्के खाने पड़ रहें हैं। ऐसे हालातों के सुधार के लिए प्रदर्शन के माध्यम से मांग की गई है। 

PunjabKesari, haryana

दीपांशु बंसल ने बताया कि जहां तो एक तरफ सरकार अपने झूठे दावों को लेकर जनता को गुमराह करने का काम कर वोट बटोरती है वही अब उनके झूठे ढोल की पोल खोलने का काम कांग्रेस छात्र इकाई द्वारा किया जा रहा है। कांग्रेस पार्टी हर गरीब व जरूरतमंद के साथ है व राजनीतिक प्रभाव में ऐसा दमन असहनीय है।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vinod kumar

Recommended News

Related News

static