दुष्यंत चौटाला में अगर थोड़ा सा भी जमीर जिंदा है तो दें इस्तीफा: दिव्यांशु बुद्धिराजा

punjabkesari.in Monday, Dec 07, 2020 - 03:09 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): 8 तारीख को किसानों के भारत बंद की घोषणा पर एन.एस.यू.आई. और कांग्रेस पूरी तरह से किसानों के साथ है और इसमें पूरा सहयोग करेंगे। यह बात एन.एस.यू.आई. हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष दिव्यांशु बुद्धि राजा ने पंजाब केसरी से बातचीत के दौरान कही। उन्होंने भाजपा-जजपा सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा के आज मनोहरलाल और दुष्यंत चौटाला कुर्सी पर आसीन हैं और किसानों की इस दुर्दशा पर मौन धारण किए हैं। जबकि 2019 चुनावों से पहले किसानों और युवाओं के लिए दोनों ही बड़ी-बड़ी बातें करते थे।

बुद्धि राजा ने दुष्यंत चौटाला पर टिप्पणी करते हुए कहा कि पंजाब के किसानों को दिल्ली जाते वक्त पांच जगह अंबाला, कुरुक्षेत्र, करनाल में बैरिकेड लगाकर न केवल रोका गया बल्कि इतनी ठंड में उन पर पानी की बौछार की गई और लाठियां भांजी गई लेकिन दुष्यंत चौटाला चुप रहे। दुष्यंत चौटाला आज बिल में घुस कर बैठे हैं। लोगों के सामने भी नहीं आ रहे। बुद्धि राजा ने कहां दुष्यंत चौटाला में अगर थोड़ा सा भी जमीर जिंदा है तो उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए। क्योंकि उनके सभी विधायक किसान बाहुल्य क्षेत्रों से जीते हैं और जिस पद पर आज वह आसीन है वह किसानों की देन है।

बुद्धि राजा ने प्राइवेट सेक्टर में 75% नौकरियों वाले बिल पर भी सवाल खड़े करते हुए कहा कि यह सरकार का ढकोसला है। क्योंकि यह सिर्फ नए उद्योगों पर ही लागू होगा। जबकि पिछले एक साल के दौरान आप देखें कि हरियाणा सरकार एक भी नई कंपनी प्रदेश में नहीं ला पाई और अगले 4 सालों में भी इन पर कोई उम्मीद नहीं है। 

इसी प्रकार का कानून आंध्र प्रदेश में भी लागू किया गया था। लेकिन वह पुरानी और नई सभी कंपनियों पर लागू था। उन्होंने कहा कि हरियाणा में बड़ी चतुराई से यह बिल पास करके वाहवाही लूटने का काम किया गया। उन्होंने हरियाणा सरकार से सवाल पूछा कि सरकारी नौकरियों में हरियाणवीयों को किस प्रकार से अधिकार दिए जाएंगे, कृपया यह बताएं?


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vinod kumar

Recommended News

Related News

static