स्कूलों के बाहर निजी वाहन चालकों के खंगाले दस्तावेज, आर.टी.ए. टीम ने काटे चालान

punjabkesari.in Thursday, Feb 27, 2020 - 10:08 AM (IST)

अम्बाला शहर (कोचर) : आर.टी.ए. विभाग के अधिकारियों द्वारा स्कूलों में बच्चों को लेकर आने-जाने वाहनों की बुधवार को भी चैकिंग की गई। इस दौरान कई प्राइवेट स्कूलों के बाहर अवैध रूप से खड़े टैक्सी चालकों के वाहनों के टीम द्वारा दस्तावेज खंगाले गए। कई वाहनों के दस्तावेज कम होने के कारण टीम द्वारा उनके चालान किए गए। वहीं देर शाम को काफी वाहन चालक एकत्र होकर इस कार्रवाई के विरोध में आर.टी.ए. कार्यालय में पहुंचे और सम्बंधित अधिकारियों से रोजाना की जा रही कार्रवाई में राहत के लिए गुहार लगाई। 

गौरतलब है पिछले कुछ दिनों से आर.टी.ए. विभाग व ट्रैफिक पुलिस की संयुक्त टीमों द्वारा जिले के अलग-अलग प्राइवेट स्कूलों में पहुंचकर वाहनों की चैकिंग की जा रही है। ऐसे में स्कूली बसों में स्पीड गवर्नर से लेकर छात्रों की सुरक्षा से जुड़े 21 प्रकार के मानकों को भी जांचा जा रहा है। वहीं जिन वाहनों में सुरक्षा नियम पूरे नहीं है उनके खिलाफ कार्रवाई करते हुए चालान किए जा रहे हैं। वहीं जिन वाहनों के परमिट नहीं है उन्हें बाऊंड करने की कार्रवाई भी अमल में लाई जा रही है।

इसी कड़ी में मंगलवार को जांच के दौरान आर.टी.ए. की टीम ने कान्वैंट ऑफ जेसिस एंड मैरी स्कूल के बाहर खड़े वाहन चालकों के दस्तावेज चैक कर कब्जे में ले लिए थे। स्कूल में छुट्टी होने के कारण टीम ने वाहन चालकों बच्चों को घर छोडऩे के लिए जाने दिया था। लेकिन बुधवार को यह वाहन चालक खुद ही अपने दस्तावेज लेने के लिए कार्यालय में पहुंचे। जिन चालकों के पास उनके वाहन संबंधित दस्तावेज पूरे नहीं थे उनके चालान करने की कार्रवाई अमल में लाई गई। इस कार्रवाई के दौरान आर.टी.ए. विभाग के सचिव सहित ट्रांसपोर्ट एस.आई. भी मौजूद रहे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static