जांच के लिए पहुंची उद्योग मंत्रालय की टीम पर संदेह, पीएमओ से जांच की मांग

punjabkesari.in Tuesday, Oct 12, 2021 - 10:30 AM (IST)

रेवाड़ी (योगेंद्र सिंह) : बावल औद्योगिक क्षेत्र स्थित एक ऑटोमोबाइल कंपनी प्रबंधन ने उनके यहां जांच के लिए पहुंची उद्योग मंत्रालय की टीम पर संदेह जताते हुए पीएमओ और सीएम को शिकायत भेजकर पूरे मामले की जांच करने की मांग की है। जबििक जांच के लिए पहुंची टीम के साथ बावल पुलिस बल भी मौजूद था लेकिन अधिकारियों द्वारा कंपनी अधिकारी को अलग से बुलाकर बातचीत कर मामले को सैटल करने की बात करने पर उन्होंने सवाल उठाए हैं। जेआजी ऑटोमोटिव इंडस्ट्रीज इंडिया प्रा.लि. के जीएम प्रोजेक्ट एंड एचआर दिलीप वर्मा ने बताया कि उनकी तीन इकाईयां बावल में करीब बारह साल से काम कर रही हैं।

पूरी तरह नियम एवं मापदंडों के अनुसार काम कर रहे हैं और इसी के चलते हम हर जांच के लिए तैयार हैं। उन्होंने बताया कि तीन गाडिय़ों में सवार होकर करीब 15 लोग स्थानीय पुलिस के साथ आए थे। यह सीधे प्लांट के उत्पादन हॉल पहुंचे और यहां पर जब कंपनी अधिकारियों ने उनके आईडी कार्ड मांगे तो उन्होंने नहीं दिखाए। सिर्फ मौखिक रूप से बताया कि वह वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय भारत सरकार की ओर से आना बताया।

उनके साथ स्थानीय औद्योगिक विभाग का कोई अधिकारी साथ नहीं था। दो लोगों के पास पिस्टल भी थी। आधे घंटे पूछताछ कर वह यूनिट हेड का नंबर लेकर चले गए और फिर उन्हें रेस्ट हाउस बुलाकर मामला निपटाने की बात कही। इससे जांच के लिए आई टीम पर सवाल उठ रहे हैं। वर्मा ने बताया कि इस मामले की जांच की जाए ताकि इसकी सच्चाई का पता चल सके। पुलिस का कहना है कि हमारी टीम की तरफ से जांच के लिए आई टीम को सुरक्षा दी गई थी। प्रबंधन के आरोप और शिकायत के बारे में वह कुछ नहीं कह सकते।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static