दहेज का दंश: शादी के महज 3 माह बाद महिला को निकाला घर से बाहर

punjabkesari.in Friday, Jul 17, 2020 - 11:19 AM (IST)

पानीपत : एक महिला ने अपने पति व सास पर कार व होम थियेटर की मांग पूरी न होने पर शादी के महज तीन माह बाद ही उसे मारपीट कर घर से निकालने का आरोप लगाते हुए महिला थाना पुलिस को दी शिकायत दी है। जहां पर पुलिस द्वारा दोनों पक्षों के बीच काऊसलिंग करवाकर विवाद को सुलझाने का प्रयास किया। लेकिन समझौता न होने पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करके जांच तेज कर दी है।

शहर की एक कॉलोनी निवासी 24 वर्षीय महिला ने बताया कि उसकी शादी विवेक के साथ हुई थी। शादी मे उसके पिता ने बाइक, वाशिंग मशीन, एलईडी सहित कीमती सामान दिया था। लेकिन शादी के बाद से पति व सास ने उसे यह कहते हुए उत्पीड़ित करना शुरु कर दिया कि उन्हें एलईडी नहीं बल्कि होम थियेटर चाहिए था। वहीं सिम्पल वाशिंग मशीन की जगह आटोमैटिक वाशिंग मशीन व बाइक की जगह कार की मांग की गई। अक्सर होम थियेटर व कार की मांग को लेकर उसके साथ मारपीट का जाने लगी। जिसे लेकर कई बार पंचायतें भी हुई लेकिन कोई समाधान नहीं निकला। आरोपियों ने उसकी मार्कशीट व अन्य कागजात भी अपने कब्जे में रखे हुए है जिन्हें वह आगे पढ़ने व नौकरी के लिए आवेदन करने हेतु मांग चुकी है लेकिन आरोपी उसे नहीं लौटा रहे।

शादी के महज तीन माह बाद आरोपियों ने उसे जमकर पीटा और रात भर भूखा कमरे में बंद कर दिया तथा उसे अगले दिन धक्के मारकर घर से बाहर निकाल दिया। उसे धमकी दी गई कि उनकी मांग पूरी करने के बगैर आई तो व उसे जान से मार देंगे। मामले को लेकर कई बार पंचायतें भी हो चुकी है लेकिन आरोपी पति ने उसे स्पष्ट तौर पर कह दिया है कि अब वह जबरन यहां आई को उसे बाथ टब में डूबा कर मार देंगे। उसे धमकी दी गई है कि यदि उसने स्त्रीधन मांगने की कोशिश की तो वह उसे तथा उसके परिवारजनों को जान से मार देंगे। महिला थाना पुलिस ने केस दर्ज करते जांच तेज कर दी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Manisha rana

Recommended News

Related News

static