दहेज का दंश : पिता ने 4 माह की मासूम को जमीन पर पटक कर मारा

punjabkesari.in Friday, Jan 08, 2021 - 01:32 PM (IST)

पानीपत : पति सहित पांच लोगों पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए एक महिला ने पुलिस को शिकायत दी है। महिला का आरोप है कि दहेज की मांग पूरी न होने के चलते ही पति ने उसकी चार माह की मासूम बेटी को जमीन पर पटक- पटक कर मार दिया तथा उसको व उसकी बेटी को घर से निकाल दिया है। महिला की शिकायत पर थाना औद्योगिक सैक्टर-29 में केस दर्ज करके पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

गांव निवासी 32 वर्षीय महिला ने बताया कि उसकी शादी थाना किला क्षेत्र के अंतर्गत निवासी रिंकू के साथ हुई थी। उसके पिता ने इस शादी पर करीब 5 लाख रुपए खर्च किए थे। शादी के बाद से ही पति ने मोटरसाइकिल, सास ने सोने की चैन तथा जेठ व देवर ने सोने के जेवरात की मांग को लेकर उसे प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। महिला का आरोप है कि उसका पति शराब व अन्य नशीले पदार्थों का सेवन भी करता हैं तथा जुआ आदि भी खेलता है और अक्सर उसके साथ बुरी तरह से मारपीट करता था। जब कह पहली बार गर्भवती हुई तो सास ने उसे कहा कि उन्हें सिर्फ लड़का चाहिए। अगर उसने लड़की को जन्म दिया तो वह उसे तथा उसकी लड़की को जान से मार देंगे। जब उसने ब्रेटी को जन्म दिया तो आरोपियों के अत्याचार बढ़ गए। इसी दौरान दोबारा गर्भवती होने पर उसने दूसरी लड़की को जन्म दिया तो सभी आरोपियों ने उसके साथ जच्चा हालत में मारपीट की व उसकी दोनों लड़कियों के साथ बुरा बर्ताव करना शुरू कर दिया।

उसकी छोटी लड़की जो कि करीब 4 माह की थी उसको बीमारी की हालत में दवाई बगैरा नहीं दिलवाई तथा पति ने उस लड़की को बैड से उठाकर नीचे जमीन पर पटक दिया, जिस कारण उसकी मौत हो गई। आरोपियों ने उसे धमकी दी कि जैसे उन्होंने छोटी बेटी को मार दिया है, वैसे ही उसे व उसकी बड़ी बेटी को भी मार देंगे। महिला के अनुसार उसका जेठ व देवर उस पर बुरी नजर रखते थे और मौका मिलते ही उसके साथ छेड़खानी करते थे। जब वह इसका विरोध करती तो उसके साथ मारपीट करते और उसे जान से मारने की धमकी भी देते थे। आरोपियों ने दहेज की मांग पूरी न होने पर 10 माह पहले उसके साथ मारपीट करते हुए बच्ची सहित घर से बाहर निकाल दिया, जिसके बाद उसके माता पिता ने मेरा घर बसानें की नीयत से कई बार बिरादरी पंचायतें की, लेकिन कोई हल नहीं निकला तथा आरोपियों ने दहेज की मांग पूरी होने तक घर बसाने से इंकार कर दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Manisha rana

Recommended News

Related News

static