नशे की लत ने सेना के जवान को बना दिया चोर, डॉलर व ज्वैलरी सहित दो यात्रियों के चुराए पर्स

punjabkesari.in Saturday, Dec 04, 2021 - 01:55 PM (IST)

रेवाड़ी (महेंद्र भारती) : अहमदाबाद से दिल्ली जाने वाली आश्रम एक्सप्रैस के एसी कोच में सवार यात्रियों के डायमंड और गोल्ड के जेवरात सहित 190 यूएस डॉलर चोरी होने का मामला सामने आया है। रेवाड़ी पहुंचने के बाद यात्रियों ने इसकी सूचना एस्कार्ट टीम को दी जिसके बाद आरपीएफ और जीआरपी ने संयुक्त चैकिंग अभियान चलाकर आरोपी को दबोच लिया।

पकड़ा गया आरोपी रोहतक की शास्त्री नगर कॉलोनी निवासी 40 वर्षीय नवीन कुमार है। टीम ने आरोपी को हिरासत में लेने के बाद उससे चोरी किए गए 190 डॉलर सहित 52 हजार रुपए और गहने बरामद कर लिए हैं। पूछताछ में आरोपी ने इस रूट पर चोरी की कई वारदातों का खुलासा किया है।

थाना प्रबंधक रणबीर ने बताया कि अहमदाबाद से दिल्ली जाने वाली आश्रम एक्सप्रेस से अहमदाबाद निवासी सिद्धार्थ और गांधीनगर निवासी सुचिता गुप्ता दिल्ली जा रहे थे। जब ट्रेन अलवर पहुंची तब सुबह का समय था और उसी समय आरोपी नवीन एसी कोच में सवार हो गया। उस समय अधिकतर यात्री सोए हुए थे और इसी का फायदा उठाकर आरोपी ने सुचिता गुप्ता और सिद्धार्थ का बैग चुरा लिया। महिला के पर्स में डायमंड और गोल्ड की दो चूडियां, 14 हजार कैश सहित 190 यूएस डॉलर थे जबकि सिद्धार्थ के बैग में 24 हजार रुपए सहित अन्य दस्तावेज थे।

ट्रेन के रेवाड़ी पहुंचने से पहले यात्रियों को जब अपने बैग गायब मिले तो उन्होंने ट्रेन की एस्कार्ट टीम को इसकी जानकारी दी। एस्कार्ट टीम ने तुरंत मामले की सूचना रेवाड़ी स्टेशन पर देकर आरपीएफ और जीआरपी को अलर्ट रहने का संदेश दिया। ट्रेन के यहां पहुंचते ही ड्यूटी ऑफिसर आरपीएफ एसआई निशिकांत तिवाड़ी और जीआरपी के एसआई बृजेश कुमार के साथ पुलिस टीम ने चेकिंग शुरू की। इसके बाद ट्रेन को भी रोक लिया गया।

पुलिस के अनुसार पकड़ा गया आरोपी रोहतक की शास्त्री नगर कॉलोनी का रहने वाला और लगभग 13 साल पहले सेना छोड़ चुका है। नशे की लत की वजह से उसने सेना छोड़ी थी जिसके बाद उसकी पेंशन भी लगी हुई है। पेंशन के बावजूद भी उसका खर्च नहीं चल रहा था जिसके बाद उसने ट्रेनों में चोरी करने का यह सिलसिला प्रारंभ कर दिया। हालांकि अभी पुलिस टीम यह पूछताछ कर रही है कि वह कब से चोरियों की वारदात को अंजाम दे रहा है। आरोपी को नशे की बहुत अधिक लत है जिसके कारण वह खर्च पूरा करने के लिए चोरी करने लगा था।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static