ट्रैक्टर के सेफ्टी टैंक में छिपाकर नशीले पदार्थ की तस्करी करने वाला गिरोह हुआ काबू

punjabkesari.in Friday, Jun 10, 2022 - 06:46 PM (IST)

होडल(हरिओम): सीआईए होडल टीम ने लाखों  रुपए की कीमत के नशीले पदार्थ सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपी ट्रैक्टर के पीछे लगे एक सेफ्टी टैंक में लाखों रुपए की कीमत वाला गांजा पत्ती लेकर विशाखापट्टनम से आ रहे थे। नशीले पदार्थ की तस्करी के आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

होडल सीआईए एवं एंटी नारकोटिक्स सेल होडल प्रभारी निरीक्षक जंग शेर सिंह ने बताया कि  उप निरीक्षक हनीश खान अपनी टीम के साथ बाबरी मोड होडल पर मौजूद थे, जहां उन्हें सूचना प्राप्त हुई थी कि  एक सोनालिका ट्रैक्टर के पीछे सेफ्टी टैंक लगाकर गांजा सप्लाई किया जाना है। सूचना पर पुलिस पार्टी द्वारा तुरंत उझीना ड्राई वर्जन ड्रैन होडल पर नाकाबंदी की गई। कुछ ही देर में उत्तर प्रदेश के कोसीकला की तरफ से एक स्विफ्ट कार जिसे पुलिस पार्टी ने  रूकने का ईशारा किया तो कार चालक अपनी कार को वापस मोडने लगा। पुलिस ने मुस्तैदी से कार को चालक व उसके साथ बैठे एक शख्स के साथ काबू कर लिया। कार में 5 किलो गांजा पत्ती भी बरामद हुई है। कार चला रहे युवक की पहचान होडल के पिंगोड हाल गढ़िया मोहल्ला के रहने वाले देवदत्त के रूप में हुई। पुलिस को पहले भी देवदत्त के द्वारा नशीले पदार्थ की सप्लाई की सूचना मिलती रही है।

इसके बाद पुलिस ने पीछे से आ रहे एक सोनालिका ट्रैक्टर को रूकवाया तो उसके पीछे लगे एक सेफ्टी टैंक में 184.550 किलोग्राम गांजा पत्ती बरामद हुई, जिसकी अंतरराष्ट्रीय मार्केट में कीमत करीब 50 लाख रुपए है। चालक की पहचान होडल के ही रहने वाले चरण सिंह के रूप में हुई है। मादक पदार्थ होने की पुख्ता खबर के आधार पर डयूटी मजिस्ट्रेट लखन सिंह एसडीओ सिंचाई विभाग होडल की मौजूदगी में ट्रैक्टर के साथ सेफ्टी टैंक को खोलकर चेक किया तो सेफ्टी टैंक के अन्दर पाँच कट्टे प्लास्टिक रखे मिले जिनको बाहर निकालकर चेक किया तो सभी कट्टो में नशीला पदार्थ हरी गांजा पत्ती मिली। ट्रैक्टर सोनालिका की तलाशी ली गई तो ट्रैक्टर के टूल बॉक्स से ट्रैक्टर की असल आरसी भी बरामद हुई है। मादक पदार्थ, ट्रैक्टर सेफ्टी टैंक व कार को कब्जे में लेकर आरोपियों के खिलाफ धारा 20,61,85 एनडीपीएस के तहत थाना होडल में मामला दर्ज कर लिया गया है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static