DSP हत्याकांड: आरोपी डंपर चालक की कोर्ट में हुई पेशी, 5 दिन की पुलिस रिमांड में खुल सकते हैं कई राज

punjabkesari.in Thursday, Jul 21, 2022 - 03:53 PM (IST)

नूंह(अनिल): नूंह के तावडू में डीएसपी सुरेंद्र सिंह की हत्या करने के मुख्य आरोपी शब्बीर उर्फ मित्तर को गुरूवार को नूंह कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे 5 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। नूंह कोर्ट में पेशी के बाद आरोपी की रिमांड लेकर पुलिस इस मामले की जड़ तक पहुंचने का प्रसास करेगी। आरोपी शब्बीर ने ही डीएसपी सुरेंद्र के ऊपर पत्थरों से भरा हुआ डंपर चढ़ा दिया था, जिसके चलते उनकी मौके पर ही मौत हो गई थी। पुलिस ने आरोपी को राजस्थान के भरतपुर जिले के पहाड़ी एरिया से गिरफ्तार किया गया था

सरकार ने मामलें में न्यायिक जांच के आदेश किए जारी

हरियाणा सरकार ने खनन माफिया द्वारा डीएसपी की हत्या करने और उस क्षेत्र में अवैध खनन की अन्य सभी परिस्थितियों की न्यायिक जांच करने का निर्णय लिया है। डीएसपी सुरेंद्र सिंह के परिवार के सदस्यों ने भी केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से उन परिस्थितियों की न्यायिक जांच करवाने की मांग की थी। इस संबंध में हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने ट्वीट कर जानकारी भी दी है।

अवैध खनन की छापेमारी के दौरान डंपर से कुचलकर की गई थी हत्या

गौरतलब है कि बीते मंगलवार को डीएसपी सुरेंद्र तावडू की पहाड़ी में अवैध माइनिंग की सूचना पर छापा मारने गए थे। कार्रवाई के दौरान डीएसपी सुरेंद्र सिंह विश्नोई ने खनन स्थल पर पत्थर से भरे ट्रक को रोकने की कोशिश की, तभी उन्हें टक्कर मार दी गई। डंपर से मारी गई टक्कर से डीएपी की मौके पर ही मौत हो गई थी। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए थे। कुछ घंटे बाद पुलिस ने आरोपियों का एनकाउंटर किया, जिसमें एक आरोपी के पैर में गोली लगने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया था। घटना से एक दिन बाद बुधवार को पुलिस ने दूसरे आरोपी डंपर चालक को भी राजस्थान से गिरफ्तार कर लिया था। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 



 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static