दिव्यांगों की आयुक्त ने सुनी समस्याएं, मौके पर ज्यादातर समस्याओं का हुआ समाधान

punjabkesari.in Friday, Sep 02, 2022 - 08:09 PM (IST)

करनाल:शहर के पंचायत भवन में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें दिव्यांगजनों को शामिल किया गया। इस दौरान दिव्यांगों की समस्याओं को सुना गया।साथ ही ज्यातर समस्याओं का मौके पर ही समाधान कर दिया गया। इस मौके पर राज्य दिव्यांग मक्कड़ आयुक्त समेत प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।

  

बता दें कि दिव्यांगों की समस्याओं को लेकर पंचायत भवन में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में 20 विभागों के अधिकारियों और दिव्यांगों को बुलाया गया था। जहां हरियाणा राज्य दिव्यांग जन आयुक्त राजकुमार मक्कड़ और प्रशासनिक अधिकारियों ने दिव्यांगों की शिकायते सुनी और मौके पर ज्यादातर समस्याओं को समाधान भी किया गया। वहीं बाकी समस्याओं को सुलझाने के लिए समय दिया गया। दिव्यांग आयुक्त मक्कड़ ने कहा कि समय-समय पर दिव्यांग जनो के लिए सरकार की तरफ से बनाई जाने वाली योजनाओं व उनकी समीक्षा पर बैठक होती रहती है। दिव्यांग आयुक्त के नाते मेरा दायित्व है कि दिव्यांगों व सरकार के बीच में कड़ी का काम कर सकूं।

 

वहीं दिव्यांगों ने बताया कि उनकी सरकार से बातचीत जरूर हुई। लेकिन उन्हें संतुष्टी नहीं मिली। क्योंकि बीते दिनों सरकार से बात हुई थी। लेकिन उन्हें डेलीगेशन का हिस्सा नहीं बनाया गया। सिर्फ तर्क-विर्तक करने से काम नहीं चलने वाला है। शासन और प्रशासन के बीच केवल दिव्यांग ही पिस रहे है। अधिकारी एसी अधिकारी एसी गाडिय़ों में घूमते है और इनसे जब बातचीत की जाती है तो बड़ी बड़ी बातें करते है। अधिकारी बोल रहे है इतनी वेकेंसी निकली हुई है लेकिन हमें तो पता नहीं कहां पर कौन सी वैकेंसी सरकार ने निकाली है। दिव्यांगों की 18 मांगे थी। उनमें कोई मांग ऐसी नहीं है कि सरकार उनको लागू ना कर सके। अगर सरकार हाथ खड़े कर देती है कि उनके बस की बात नहीं है तो हम कोई भी मांग सरकार के सामने नहीं रखेंगे।   

 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static