एक अफवाह के कारण शहर में सफाई व्यवस्था ने पकड़ा जोर, चमका दिया कोना-कोना

punjabkesari.in Tuesday, Jun 30, 2020 - 11:29 PM (IST)

पानीपत (आशु): शहर में सफाई व्यवस्था कैसी भी चल रही हो, परंतु जब भी एन.जी.टी अथवा सफाई से संबंधित किसी व्यक्ति द्वारा शहर में निरीक्षण करने के लिए आना होता है, तो नगर-निगम के अधिकारियों से लेकर सफाई का कार्यभार संभालने वाली कंपनी के अधिकारियों व कर्मचारियों में भी पूरी तरह से हड़कंप मच जाता है। जिसके चलते शहर के सभी वार्डों को एक ही दिन में इस प्रकार से चमकाने का प्रयास किया जाता है कि शहर के किसी भी कोने में कचरे के नाम पर एक पत्थर का टुकड़ा भी दिखाई नहीं देना चाहिए।

ऐसा ही माजरा मंगलवार को भी शहर के विभिन्न एरियों में उस समय देखने को मिला जब शहर में स्वच्छ भारत मिशन वाईस चेयरमैन ने निरीक्षण के लिए पहुंचने की अफवाह फैल जाने से शहर के सभी वार्डों में नगर-निगम के अधिकारियों के निर्देशों की पालना करते हुए कंपनी के कर्मचारियों को जोरो-शोरो से सफाई करते हुए पाया गया। 

शहर में पूरे दिन वाईस चेयरमैन के निरीक्षण की केवल अफवाह ही फैली रही, जिससे सफाई का कार्य अन्य दिनों की तुलना में तेजी से होता हुआ नजर आया। इस संबंध में जे.बी.एम अधिकारी स. अतेंद्र सिंह ने बताया कि स्वच्छ भारत मिशन वाईस चेयरमैन ने निरीक्षण के लिए पहुंचना था, परंतु किसी कारणवश मंगलवार को आना नहीं हुआ। कंपनी का कार्य शहर से सफाई करवाने का है, जो कि रोजाना ठीक प्रकार से करवाई जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static