नर्सिग स्टाफ ने अस्पताल की लापरवाही के कारण सीनियर मैडीकल ऑफिसर को लिखा पत्र

punjabkesari.in Monday, Oct 14, 2019 - 09:39 AM (IST)

अम्बाला छावनी (जतिन) : एच.आई.वी. पॉजीटिव सुनते ही हर किसी के कान खड़े हो जाते हैं, लेकिन अगर ऐसे मरीज के बारे में किसी को जानकारी न हो और वह गर्भवती महिला की डिलीवरी करवा दे और बाद में इस बारे में पता चले तो स्टाफ पर क्या बीतेगी। ऐसा ही मामला कैंट के नागरिक अस्पताल के प्रसूति विभाग में सामने आया है जहां पर अस्पताल की लैब की एक छोटी-सी लापरवाही के कारण ही नर्सिग स्टाफ ने सीनियर मैडीकल ऑफिसर को इसके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग को लेकर पत्र लिखा है।

इसी पत्र के आधार पर एस.एम.ओ. डा. सतीश कुमार ने सोमवार को मीटिंग बुलाई है। शिकायत पत्र के अनुसार नागरिक अस्पताल के प्रसूति विभाग में 10 अक्तूबर की रात को गर्भवती डिलीवरी के लिए आई। महिला के पति ने नर्सिग स्टाफ को रिकार्ड की फाइल थमाई, लेकिन उस फाइल में ब्लड सैम्पल की कोई रिपोर्ट न होने पर स्टाफ ने जब पति से पूछा तो उसने बोला कि वह घर से रिपोर्ट ले आता है, लेकिन गर्भवती महिला को प्रसव पीड़ा होती देखकर नर्सिग स्टाफ ने महिला के ब्लड सैम्पल अस्पताल की लैब में भिजवाए।

लैब से कुछ समय बाद ही रिपोर्ट आई जिसमें एस.आई.वी. के अलावा सभी कुछ नैगेटिव लिखा था, रिपोर्टों को देखने के बाद नर्सिग स्टाफ की टीम गर्भवती महिला को लेबर रूम में ले गई और वहां पर महिला की डिलीवरी करवाकर जच्चा-बच्चा दोनों को नॉर्मल वार्ड में शिफ्ट कर दिया।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static